Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Abhishek-Aishwarya की फिल्म में सलमान खान का कैमियो, फिर भी नहीं बची लाज, बॉक्स ऑफिस पर हुई थी ढेर

90s के दौर में सलमान खान (Salman Khan) को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता था। एक्टर को उन दिनों लोग अपनी फिल्म में लेने को तरसते थे। वो जो फिल्म करते हिट होती। लेकिन 24 साल पहले सलमान खान काी मौजूदगी और ऐश्वर्या से लव अफेयर के चर्चे भी एक फिल्म की डूबती नैय्या को पार नहीं लगा पाए थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। अभिषेक बच्चन ने 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद इसी साल उनकी दो अन्य फिल्में तेरा जादू चल गया और ढाई अक्षर प्रेम के किलीज हुई। ये तीनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमर्शियली फ्लॉप हो गईं।

वहीं मेकर्स किसी तरह से फिल्म को सक्सेफुल बनाना चाहते थे।'ढाई अक्षर प्रेम के'लिए डायरेक्टर राज कंवर ने ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया। इस फिल्म के जरिए अभिषेक पहली बार ऐश्वर्या राय के साथ बड़े पर नजर आए थे। यह वो समय था जब सलमान खान और ऐश्वर्या के बीच अफेयर के चर्चे थे। मेकर्स इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहते थे।

कौन-कौन से कलाकार आएंगे नजर?

इस फिल्म में उन्होंने सलमान खान का कैमियो करवाया। हालांकि तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद राज कंवर फिल्म को दर्शकों के बीच हिट कराने में नाकाम रहे। 9 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 16.30 करोड़ रुपये ही कमा सकी। इस फिल्म में अमरीश पुरी, अनुपम खेर, शक्ति कपूर और सुषमा सेठ जैसे कलाकारों नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: Be Happy: न एक्शन, ना रोमांस! सिंगल फादर बन Abhishek Bachchan पूरा करेंगे बेटी का सपना, फिल्म से पहला लुक OUT

फिल्म के गानों को मिला खास प्यार

ढाई अक्षर प्रेम के साल 1995 की हॉलीवुड फिल्म ए वॉक इन द क्लाउड्स की रीमेक थी, जो 1942 की इतालवी फिल्म क्वात्रो पासी फ्रा ले नुवोले (फोर स्टेप्स इन द क्लाउड्स) की रीमेक है। हालांकि फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर फेल होने के बावजूद इसके गाने दर्शकों के बीच खास पसंद किए गए। इन्हें आज भी याद किया जाता है। फिल्म के लिरिक्स समीर ने लिखे थे जबकि स्कोर म्यूजिक जतिन ललित का था।

अभिषेक बच्चन बहुत जल्द अपनी आगामी फिल्म बी हैप्पी (Be Happy) लेकर आ रहे हैं। फिल्म का पहला पोस्टर 21 सितंबर को जारी किया गया। यह फिल्म पिता और बेटी के बीच के रिश्ते की एक इमोशनल कहानी होगी।

यह भी पढ़ें: सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज हो रही Aishwarya Rai की ये ब्लॉकबस्टर फिल्म, लोग बोले- बाहुबली की तरह छापेगी नोट