Move to Jagran APP

अमिताभ बच्चन ही नहीं, Dharmendra ने ठुकराया था राज कुमार की सुपरहिट फिल्म का ऑफर, बाद में हुआ पछतावा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) ने इंडस्ट्री के सबसे सफल कलाकारों में से एक हैं। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई शानदार मूवीज की हैं लेकिन कई ब्लॉकबस्टर ऐसे भी रहीं जिनके ऑफर को धर्मेंद्र ने ठुकराया दिया था। इस मामले में सिर्फ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ही नहीं बल्कि राज कुमार (Raj Kumar) जैसे कलाकारों की फिल्मों के नाम शामिल हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Sat, 11 May 2024 03:42 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 03:45 PM (IST)
धर्मेंद्र ने ठुकाराया था राज कुमार की इस मूवी का ऑफर (Photo Credit- X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। धर्मेंद्र (Dharmendra) हिंदी सिनेमा के लीजेंड एक्टर माने जाते हैं। दमदार अभिनय और बुलंद आवाज के दम पर लंबे समय से वह दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते आ रहे हैं। अक्सर देखा जाता है कि उनका नाम सुर्खियां में बना रहता है। 

यूं तो करीब 6 दशक के फिल्मी करियर में धर्मेंद्र कई सुपरहिट मूवीज दी हैं, लेकिन कई  सफल फिल्में ऐसी भी रहीं, जिनके ऑफर को उन्होंने ठुकरा दिया था। इस मामले में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और राज कुमार (Raj Kumar) जैसे कलाकारों की फिल्में शामिल हैं। 

राज कुमार की इस सुपरहिट मूवी को धर्मेंद्र ने कहा था मना 

साल 1965 में राज कुमार की सफल फिल्म वक्त (Waqt 1965) को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। यशराज बैनर तले बनी ये फिल्म एक मल्टीस्टारर मूवी थी, जिसमें राज कुमार के अलावा सुनील दत्त, साधना शिवदसानी, बलराज साहनी और शशि कपूर जैसे अन्य कलाकार मौजूद थे।

ई टाइम्स की खबर के अनुसार माना जाता है कि इस मूवी के सबसे पहले धर्मेंद्र को अप्रोच किया गया था। लेकिन किसी कारण वर्ष उन्होंने वक्त के लिए मना कर दिया था। लेकिन बाद में जब राज कुमार की वक्त सफल की डगर चल पड़ी थी तो धर्मेंद्र को अपने फैसले पर अफसोस हुआ था। 

बिग बी की इन मूवीज को धर्मेंद्र ने बोला था नो

बात सिर्फ राज कुमार की वक्त तक सीमित नहीं रही, जिस तरह से वक्त आगे बढ़ता चला गया, तब तक धर्मेंद्र ने एक सुपरस्टार के तौर पर हिंदी सिनेमा में अपने पैर जमा लिए थे। 

वक्त की रिलीज के काफी सालों बाद धर्मेंद्र को अमिताभ बच्चन कल्ट मूवीज जंजीर और डॉन का ऑफर दिया गया था। लेकिन उन्होंने बिग बी की इन मूवीज को भी नो बोल दिया था। इसके बाद जो हुआ उसका गवाह हर कोई बना। क्योंकि डॉन और जंजीर अमिताभ के फिल्मी करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती हैं।

ये भी पढ़ें-  धर्मेंद्र की Hema Malini से दूसरी शादी के बाद 'बागी' बन गए थे Bobby Deol, कहा- जब मैं 18 साल का था तब...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.