Move to Jagran APP

मेरे हाथ बंधे हुए... जब Shah Rukh Khan ने फिल्म चलते चलते से एश्वर्या राय को कर दिया था रिप्लेस, मांगी थी माफी

शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने सितारे हैं। दोनों साथ में देवदास जोश और मोहब्बतें जैसी फिल्मों में नजर आए। संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में तो इनकी जोड़ी ने कमाल कर दिया। लेकिन क्या आपको पता है कि चलते चलते में भी एश्वर्या राय को कास्ट किया गया था? लेकिन बाद में बीच मूवी से उन्हें हटा दिया गया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Published: Fri, 05 Jul 2024 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:56 PM (IST)
शाह रुख खान और एश्वर्या राय फिल्म देवदास

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ऐश्वर्या राय बच्चन और शाह रुख खान ने ऑनस्क्रीन जो भी किरदार निभाया उसमें वो बेहतरीन नजर आए। 'जोश' में उन्होंने भाई-बहन का किरदार निभाया तो वहीं 'देवदास' में लवर्स के तौर पर उन्हें खूब प्यार मिला। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह जोड़ी कई और फिल्मों में स्क्रीन स्पेस शेयर करने वाली थी? जी हां, सही सुना आपने कई साल पहले सिमी गरेवाल ने अपने शो में बताया था कि 'वीर जारा' ऐश्वर्या के लिए लिखी गई थी। इसके अलावा उन्हें शाह रुख खान के साथ पांच अन्य फिल्मों में रिप्लेस कर दिया गया था।

शाह रुख ने जाहिर किया दुख

फैंस शाह रुख खान और एश्वर्या की जोड़ी को एक बार फिर पर्द पर देखना चाहते थे लेकिन ऐसा फिर कभी हो नहीं पाया। इस बीच रेडिट पर शाह रुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने एश्वर्या राय को रिप्लेस किए जाने पर अपनी निराशा व्यक्त की। शाह रुख ने कहा कि फिल्म चलते चलते के वो अकेला प्रोड्यूसर नहीं थे इसलिए उनके हाथ में कुछ नहीं था।

उन्होंने कहा, “इस बात से मुझे बहुत दुख हुआ था। ऐश्वर्या मेरी बहुत करीबी दोस्त थीं, मैंने उनके साथ कुछ बहुत ही शानदार फिल्मों में काम किया है। वह मेरी पसंदीदा को-एक्ट्रेसेज में से एक हैं और हमने जोश,मोहब्बतें, देवदास जैसी कुछ बेहतरीन फिल्में की हैं। मुझे इसके बारे में वास्तव में बहुत अफसोस है।”

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan: लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में इस पुरस्कार से नवाजे जाएंगे शाह रुख खान, 'देवदास' की होगी स्क्रीनिंग

ये मेरे हाथ में नहीं था

एक प्रोड्यूसर को तौर पर मेरे हाथ बंधे हुए थे क्योंकि मैं अकेला प्रोड्यूसर नहीं था। हमारी पूरी टीम थी और ये 10 से 11 लोगों का डिसीजन था। हमें तीन से चार महीने में फिल्म की शूटिंग खत्म करनी थी।

इन फिल्मों से एश्वर्या को कर दिया था रिप्लेस

रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान ने फिल्म चलते-चलते के सेट पर कुछ बवाल किया था। इस फिल्म में रानी से पहले एश्वर्या राय को कास्ट किया गया था। सलमान और एश्वर्या उस समय एक दूसरे को डेट कर रहे थे। इस मामले में दोनों ने शाह रुख खान से माफी भी मांगी थी। इसके बाद वीरा जारा भी प्रीति जिंटा को दे दी गई थी। इस फिल्म में रानी मुखर्जी भी थीं।

यह भी पढ़ें: Om Shanti Om में कैमियो के लिए शाह रुख खान से तब्बू को मिला था खास तोहफा, 17 साल बाद किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.