Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office: 'स्त्री' से पहले इन चुड़ैलों ने बॉक्स ऑफिस पर जमाया है कब्जा, कमाई में भर-भर के छापे नोट

Highest Grossing Horror Comedy Movies स्त्री 2 (Stree 2) फिल्म ने हॉरर कॉमेडी के तौर पर बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में गर्दा उड़ा दिया है। लेकिन ये पहला मौका नहीं है जब कोई हॉरर कॉमेडी फिल्म दर्शकों की फेवरेट बनी है। इससे पहले भी कई ऐसी मूवीज रही हैं जिनको चुड़ैलों ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर राज किया है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 21 Sep 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
हॉरर कॉमेडी फिल्में की शानदार कमाई (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पिछले 37 दिनों से फिल्म स्त्री 2 (Stree 2 Day 37 Box Office Collection) कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर कब्जा किए हुए है। इस हॉरर कॉमेडी मूवी ऐतिहासिक कलेक्शन करते हुए बड़े-बड़े फिल्म कलाकारों की मूवीज की छुट्टी की है, फिर चाहें वो बॉलीवुड सुपरस्टार्स की फिल्में हो या फिर साउथ सिनेमा की मूवीज। चंदेरी की भूतनी के आगे कोई भी नहीं टिक पाया है। लेकिन आपको जानकारी ये हैरानी होगी की स्त्री ही वह पहली चुड़ैल नहीं है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में गर्दा उड़ाया है

हॉरर कॉमेडी के आधार पर कई ऐसी भूतनियां रही हैं, जिनकी कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई हैं। आइए इस लेख में उन चुनिंदा हॉरर कॉमेडी फिल्मों की बात करते हैं, जिन्होंने शानदार कारोबार कर के दिखाया है। 

भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa) 

साल 2007 में निर्देशक प्रियदर्शन की हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। अक्षय कुमार स्टारर इस मूवी में एक्ट्रेस विद्या बालन ने मंजुलिका भूतनी का किरदार अदा किया था। आलम ये रहा कि फैंस को ये फिल्म काफी पसंद आई। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के आधार पर भूल भुलैया ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 50 करोड़ का कारोबार किया था।

ये भी पढ़ें- सिर्फ Munjya ही नहीं, इन हॉरर कॉमेडी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर मचाया तांडव

गोलमाल अगेन (Golmaal Again)

निर्देशक रोहित शेट्टी की गोलमाल फ्रेंचाइजी की चौथी किस्त गोलमाल अगेन एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी। जिसमें एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने दर्शकों को खूब डराया और हंसाया। साल 2017 में सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होने वाली इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 205 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन किया था। 

स्त्री (Stree) 

6 साल पहले सिनेमाघरों में पहली बार चंदेरी की स्त्री ने एंट्री मारी थी। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में एक्ट्रेस फुलेरा सैनी ने पिचासनी की भूमिका को निभाया था। निर्माता दिनेश विजान और निर्देशक अमर कौशिक की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 129 करोड़ की कमाई कर सफलता का शोर मचाया था। 

भूल भुलैया 2 (Bhool  Bhulaiyaa 2)

बॉलीवुड की सफल हॉरर कॉमेडी फिल्मों के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म भूल भुलैया 2 का नाम भी शामिल होगा। साल 2022 में इस मूवी ने कोरोना महामारी के बाद सिनेमाघरों में सही मायनों में दर्शकों की वापसी कराई थी और बॉक्स ऑफिस पर इसका कलेक्शन 186 करोड़ रहा था। एक्ट्रेस तब्बू ने इस फिल्म में चुड़ैल अंजू का रोल प्ले किया था।

स्त्री 2 (Stree 2)

2018 के बाद अब स्त्री का सीक्वल आया है। बीते 15 अगस्त को इस मूवी को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया है। इस हिसाब से पिछले 37 दिन से स्त्री 2 कमाई के मामले में धमाकेदार प्रदर्शन करती हुई आगे बढ़ रही है और अब तक इस मूवी का नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 595 करोड़ हो गया है।

ये भी पढ़ें- Box Office Report: 2024 में बॉक्स ऑफिस पर रहा 'भूतों' का राज, 5 हॉरर फिल्मों की कमाई से मेकर्स हुए मालामाल