Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

John Wick 4 OTT Release Date: इंतजार खत्म! ओटीटी पर इस तारीख को अपना दमखम दिखाने आ रहा है 'जॉन विक'

John Wick 4 OTT Release Date किआनु रीव्स फिल्म में एक पूर्व हिटमैन के किरदार में हैं जिसे मजबूरी में अपराध की दुनिया में लौटना पड़ता है। इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2014 में हुई थी। जॉन विक पर कुछ स्पिन ऑफ सीरीज भी बनी हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 24 May 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
John Wick Chapter 4 OTT Release Date. Photo- In

नई दिल्ली, जेएनएन। John Wick 4 OTT Release Date: दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली हॉलीवुड एक्शन फिल्म जॉन विक 4 अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने के लिए तैयार है। किआनु रीव्स स्टारर फिल्म सफल और बेहद लोकप्रिय फ्रेंचाइजी फिल्मों में शामिल है।

अगर आप सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखने से चूक गये हैं तो अब ओटीटी पर देखने का बढ़िया मौका है। चलिए, आपको बताते हैं कि 'जॉन विक 4' को कहां और कैसे देख सकते हैं। 

ओटीटी पर कब आ रही जॉन विक 4?

'जॉन विक 4' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लायंसगेट प्ले पर 23 जून से स्ट्रीम की जा रही है। जॉन विक एक स्टाइलिश एक्शन वाली फिल्म सीरीज है, जिसमें तेज भागती कारें, गनफाइट्स और हैरतअंगेज फाइट सीन देखने को मिलते हैं।

फिल्म की शूटिंग दुनियाभर की शानदार लोकेशंस पर की गयी है। टोक्यो के आर्ट सेंटर से लेकर जॉर्डन का वाडी रम डेजर्ट तक 'जॉन विक 4' के दृश्यों को बेहतरीन बना रहे हैं। जॉन विक सीरीज की चौथी फिल्म का निर्देशन चैड स्टेहेलस्की ने किया है। इसके बारे में उन्होंने बताया-

इस पर हमने साढ़े नौ साल काम किया है और यह फिल्म उसका परिणाम है। पहले की तीनों फिल्मों को इसमें गूंथ दिया है। दुनिया घूमने में मजा आता है और मैं तो पुरानी जेम्स बॉन्ड फिल्मों से प्रेरित हूं। उनमें किस तरह से दुनिया दिखायी जाती थी और आप अलग-अलग मुल्कों के बारे में कैसे सोचते थे। आप उन जगहों को देखना चाहते थे। इसलिए हम वही असर पैदा करना चाहते थे। 

भारत में फिल्म ने कितनी कमाई की थी?

जॉन विक 4 भारत में 24 मार्च को रिलीज हुई थी और फिल्म ने 8 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग ली थी। फिल्म लगभग 43 करोड़ का नेट कलेक्शन करके फायदे में रही। जॉन विक 4 ने भारत में इस साल रिलीज हुईं हॉलीवुड फिल्मों 'गार्जिंस ऑफ द गैलेक्सी वॉल्यूम '3 और 'एंटमैन एंड द वास्प- क्वांटमेनिया' से बेहतर कारोबार किया है। 

कब शुरू हुई थी फिल्म की फ्रेंचाइजी?

फिल्म में किआनु रीव्स के साथ डॉनी येन, बिल स्कार्सगार्ड, लॉरेंस फिशबर्न, हिरोयुकी सनाडा, शामीर एंडरसन आदि ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं। लायंसगेट की इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2014 में हुई थी। इसके बाद 2017 में 'जॉन विक चैप्टर 2' और 2019 में 'चैप्टर 4- पैराबेलम' आयी थी।