Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LOTR The Rings Of Power Trailer: विलेन डार्क लॉर्ड की पहली झलक आयी सामने, Lord Of The Rings का सौरोन है इसका चेला

The Rings Of Power Trailer वेब सीरीज में लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों से पहले के घटनाक्रम दिखाये जाएंगे। इस सीरीज में रिंग्स के बनने की कहानी दिखायी जाएगी। फिल्मों की कहानी इन रिंग्स को नष्ट करने पर आधारित थी।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Sat, 23 Jul 2022 02:07 PM (IST)
Hero Image
The Rings Of Power Trailer Out Amazon Prime Video. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Lord Of The Rings-The Rings Of Power Trailer: अमेजन प्राइम वीडियो की बहुप्रतीक्षित फैंटेसी वेब सीरीज द रिंग्स ऑफ पॉवर का शनिवार को नया ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसमें सीरीज से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां सामने आयी हैं। साल 2022 की मोस्ट अवेटेड सीरीजों में शामिल फैंटेसी सीरीज की रिलीज डेट जैसे-जैसे करीब आ रही है, इसको लेकर दर्शकों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। फिल्म से जुड़े पोस्टर्स और ट्रेलर्स इस बेचैनी को और बढ़ा रहे हैं। नये ट्रेलर में सीरीज के विलेन डार्क लॉर्ड (Dark Lord) की पहली झलक दिखायी गयी है।

जो दर्शक लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों से परिचित हैं, वो जानते होंगे कि फिल्मों में सौरोन (Sauron) डार्क लॉर्ड के लिए काम करता है। दरअसल, डार्क लॉर्ड ही सौरोन का गुरु भी है। दूसरा ट्रेलर शुक्रवार को सैन डिएगो में हुई कॉमिकॉन में रिलीज किया गया। वेब सीरीज के सेशन को लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के सबसे बड़े फैन स्टीफन कोलबर्ट ने मॉडरेट किया था। 

LOTR से पहले कालखंड में सेट है कहानी

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

डार्क लॉर्ड की पहली झलक

द रिंग्स ऑफ पॉवर की कहानी लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों की घटनाओं से पहले की है। इस सीरीज में ताकतवर रिंग्स के बनने की घटनाओं को दिखाया जाएगा, जिन्हें नष्ट करने की मुहिम लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों में चली थी।पिछले हफ्ते जारी किये गये टीजर में मिडिल अर्थ के वाशिंदों के बारे में जानकारी दी गयी थी, जबकि ट्रेलर में सीरीज के कथ्य और संरचना पर अधिक जोर दिया गया है। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

पहली तस्वीर में गैरड्रिएल को दिखाया जाता है, जो हेलमेट्स के ढेर के बीच खड़ा है। यह दृश्य उस भीषण लड़ाई के बारे में बता रहा है, जो बुराई को इस धरती से खत्म करने के लिए लड़ी गयी है। मोरगोथ मिडिल अर्थ का पहला डार्क लॉर्ड और सौरोन का गुरु है। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

मिडिल अर्थ की खुशियों का दुश्मन सौरोन

मिडिल अर्थ के लोग अपनी जिंदगी से खुश हैं, मगर सौरोन वापस कंट्रोल लेने की कोशिशों में जुटा है। हालांकि, अभी इस किरदार को निभाने वाले कलाकार का खुलासा ट्रेलर में नहीं किया गया है। द रिंग्स ऑफ पॉवर शो का निर्देशन जेए बायोना, वेन चे इप और शैरोले ब्रैंडस्ट्रॉम ने किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

इस सीरीज के कुल पांच सीजन आएंगे। पहला सीजन बनकर तैयार है और 2 सितम्बर को प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा। दूसरे सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। द रिंग्स ऑफ पॉवर प्राइम की सबसे महंगी सीरीजों में शामिल है।