Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चैंपियंग लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल में लिवरपुल से रीयल मैड्रिड का जबकि पीएसजी का सामना बायर्न म्यूनिख के साथ

Champions League पीएसजी के स्टार फुटबालर लियोन मेसी के पास बार्सिलोना में रहते हुए जीती चार ट्राफियों की संख्या को बढ़ाने का भी यह आखिरी मौका होगा। इंग्लिश प्रीमियर लीग की शीर्ष टीमें टाटनहम और चेल्सी के सामने अपने ग्रुप में विजेता रहने के बावजूद कड़ी चुनौती होगी।

By AgencyEdited By: Sanjay SavernUpdated: Mon, 07 Nov 2022 08:25 PM (IST)
Hero Image
पीएसजी के स्टार फुटबालर मेसी (एपी फोटो)

नियोन, रायटर। चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टरफाइनल में एकबार फिर 2022 की फाइनल की तरह लिवरपुल और रीयल मैड्रिड के बीच मुकाबला होगा। वहीं, पेरिस सेंट जर्मेन का मुकाबला जर्मनी की चैंपियन टीम बायर्न म्यूनिख के साथ होगा।

मई में हुए रोमांचक फाइनल मुकाबले में मैड्रिड ने लिवरपुल को अंतिम क्षणों में हुए गोल की बदौलत 1-0 से हराया था। स्विटजरलैंड के नियोन में सोमवार को निकाले गए ड्रा में दोनों टीमों का नाम आया। दोनों टीम के बीच में 2017-18 में भी चैंपियंस लीग का फाइनल मुकाबला हुआ था, जिसे रीयल मैड्रिड ने ही जीता था। चैंपियंस लीग में आपस हुए पिछले छह मुकाबलों में लिवरपुल एक बार भी रीयल मैड्रिड को नहीं हरा सका है। पांच मैच को रीयल मैड्रिड ने जीत लिया, वहीं एक ड्रा रहा था। इनमें दो फाइनल भी शामिल हैं।

बायर्न म्यूनिख और पीएसजी का भी इस चरण में मुकाबला होगा। पीएसजी के स्टार फुटबालर लियोन मेसी के पास बार्सिलोना में रहते हुए जीती चार ट्राफियों की संख्या को बढ़ाने का भी यह आखिरी मौका होगा। इंग्लिश प्रीमियर लीग की शीर्ष टीमें टाटनहम और चेल्सी के सामने अपने ग्रुप में विजेता रहने के बावजूद कड़ी चुनौती होगी। टाटनहम का मुकाबला जहां एसी मिलान से तो चेल्सी का मुकाबला डार्टमंड से होगा। ईपीएल की चैंपियन मैनचेस्टर सिटी जो कि ग्रुप चरण में एक भी मुकाबले नहीं हारी थे, का मुकाबला जर्मनी के क्लब आरबी लीपजिग से होगा।

प्रशंसकों को सत्र के अगले चरण के लिए प्रतीक्षा करनी होगी, पहले लेग के मुकाबले 14-15 फरवरी और 21-22 फरवरी को होंगे। वहीं, वापसी लेग के मुकाबले 7-8 मार्च और 14-15 मार्च को होंगे। प्रीक्वार्टर फाइनल का ड्रा : आरबी लीपजिग बनाम मैनचेस्टर सिटी ब्रुगे बनाम बेनफिसा लिवरपुल बनाम रीयल मैड्रिड एसी मिलान बनाम टाटनहम फ्रैक्फर्ट बनाम नैपोली डार्टमंड बनाम चेल्सी इंटर मिलान बनाम पोर्टो पेरिस सेंट जर्मेन बनाम बायर्न म्यूनिख