Move to Jagran APP

Euro 2024: कायलियन एमबापे के बिना खेले फ्रांस ने नीदरलैंड्स के साथ बांटे अंक

फ्रांस और नीदरलैंड्स के ग्रुप डी में अब चार-चार अंक हैं। ऑस्‍ट्रिया के तीन अंक हैं। उसने ग्रुप के अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को पोलैंड को 3-1 से हराया था। पोलैंड के दो मैच में कोई अंक नहीं हैं और उसके आगे बढ़ने की संभावना समाप्त हो गई है। अगर वह फ्रांस को हरा देता है तो तब भी आगे नहीं बढ़ पाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Sat, 22 Jun 2024 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:25 PM (IST)
गोलरहित ड्रा पर समाप्‍त हुआ मुकाबला। इमेज- सोशल मीडिया

 लिपजिग, एपी : स्टार स्ट्राइकर कायलियन एमबापे पिछले मैच में लगी चोट के कारण नहीं खेल पाए जिसका लाभ उठाकर नीदरलैंड्स ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2024) के मैच में फ्रांस को गोलरहित ड्रा पर रोक दिया। फ्रांस की ऑस्‍ट्रिया के विरुद्ध पिछले मैच में 1-0 से जीत के दौरान एमबापे की नाक में चोट लग गई थी और उनका इस मैच में खेलना संदिग्ध था।

एमबापे ने गुरुवार को मास्क पहनकर अभ्यास किया था और फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स को आशा थी कि यह स्टार फुटबॉलर नीदरलैंड्स के विरुद्ध मैच तक फिट हो जाएगा। उन्होंने हालांकि नीदरलैंड्स के शारीरिक रूप से मजबूत डिफेंडरों के सामने एमबापे को उतारने का जोखिम उठाना उचित नहीं समझा। एमबापे जब टीम बस से उतरे तो काफी सहज नजर आ रहे थे। उन्होंने धूप का चश्मा पहन रखा था लेकिन उनकी नाक पर पट्टी नहीं लगी थी। फ्रांस को मैच में उनकी कमी खली और उसे अंत में नीदरलैंड्स के साथ अंक बांटने पड़े।

फ्रांस और नीदरलैंड्स के ग्रुप डी में अब चार-चार अंक हैं। ऑस्‍ट्रिया के तीन अंक हैं। उसने ग्रुप के अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को पोलैंड को 3-1 से हराया था। पोलैंड के दो मैच में कोई अंक नहीं हैं और उसके आगे बढ़ने की संभावना समाप्त हो गई है। अगर वह फ्रांस को हरा देता है तो तब भी आगे नहीं बढ़ पाएगा क्योंकि उसे आस्टि्रया से हार का सामना करना पड़ा है।

कोमैन ने वीएआर के निर्णय पर जताया विरोध

नीदरलैंड्स के कोच रोनाल्ड कोमैन ने मैच के बाद 69वें मिनट में जावी सिमंस की ओर से दागे गए गोल को वीएआर जांच के बाद खारिज करने का विरोध किया। वीएआर जांच के दौरान डेंजेल डंफ्रीज आफसाइड पाए गए थे और रेफरी ने माना कि उनके आफसाइड होने के कारण गोलकीपर माइक मैगनन गोल का बचाव नहीं कर सके। इसे लेकर कोमैन ने कहा, "डंफ्रीज जरूर आफसाइड थे, लेकिन उन्होंने गोलकीपर को बाधित नहीं किया था। और जब उन्होंने गोलकीपर को बाधित नहीं किया मेरे अनुसार इसे गोल को माना जाना चाहिए था।"

फ्रांस के कोच डिडियर डेसचैंप्स भी कोमैन की वीएआर में अधिक समय लेने की बात से सहमत थे, लेकिन उनका मानना था कि डंफ्रीज ने गोलकीपर को बाधित किया था। उन्होंने कहा, "जैसे ही तस्वीर दोबारा दिखाई गई सब कुछ स्पष्ट हो गया था इसमें इतना समय लगाने जैसी कोई बात ही नहीं थी।"

ये भी पढ़ें: Lanka Premier League 2024: 1 जुलाई से सजेगी सितारों की महफिल; ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन समेत ये स्‍टार आएंगे नजर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.