Move to Jagran APP

गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू बने फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच के लिए भारतीय कप्तान

गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को रविवार को यहां कतर के विरुद्ध 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया। सुनील छेत्री के संन्यास के बाद यह भारत का पहला मैच है। मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने इस मुकाबले के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें रक्षा पंक्ति के खिलाड़ी अमेय रानावाडे लालचुंगनुंगा और सुभाशीष बोस शामिल नहीं है।

By Jagran News Edited By: Ruhee Parvez Published: Mon, 10 Jun 2024 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 12:33 AM (IST)
मंगलवार को कतर से होगी भारतीय टीम की टक्‍कर। फाइल फोटो

 दोहा, आइएएनएस: भारत की पहली पसंद के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को रविवार को यहां कतर के विरुद्ध 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया। भारत मंगलवार को यहां के जसीम बिन हमद स्टेडियम में मेजबान कतर से खेलेगा। भारतीय टीम मैच के लिए शनिवार रात दोहा पहुंची। टीम इस मैच को जीतकर विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे चरण में पहली बार प्रवेश का मार्ग प्रशस्त कर सकती है।

सुनील छेत्री ने लिया था संन्‍यास

सुनील छेत्री के संन्यास के बाद यह भारत का पहला मैच है। मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने इस मुकाबले के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, जिसमें रक्षा पंक्ति के खिलाड़ी अमेय रानावाडे, लालचुंगनुंगा और सुभाशीष बोस शामिल नहीं है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की पेस बैटरी ने निकाली भारतीय टीम की हेकड़ी, T20I में पहली बार भारतीय टीम के साथ हुआ ऐसा

सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं

स्टिमक ने कहा, 'मैं उन दोनों खिलाडि़यों से संतुष्ट हूं। हमने भविष्य के लिए उनके खेल के विभिन्न पहलुओं पर काम किया। यहां आने से पहले हमने अच्छी बातचीत की और उन्हें पता है कि उन्हें अपने खेल में कहां सुधार करना है। मुझे आशा है कि वे दोनों आने वाले समय का उपयोग सुधार करने और मजबूत होकर वापसी करने में करेंगे।' स्टिमक ने कहा कि गुरप्रीत को कप्तानी सौंपना कोई मुश्किल काम नहीं था। 32 वर्ष का यह खिलाड़ी 71 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ टीम का सबसे अनुभवी खिलाड़ी है।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: छोटी सी पारी में रोहित शर्मा ने किया बड़ा कारनामा, तोड़ दिया महान बल्‍लेबाज का ये खास रिकॉर्ड


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.