Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या 7 हुई; मालिकों के खिलाफ FIR दर्ज, एक को हिरासत में लिया

Surat building collapse सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पुलिस ने बताया कि रात में छह और शव बरामद हुए हैं। इमारत में रहने वालों से किराया वसूलने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और उस पर तथा इमारत के दो मालिकों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
Surat building collapse सूरत में बिल्डिंग ढही।

एजेंसी, सूरत। गुजरात के सूरत (Surat building collapse) में छह मंजिला इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पुलिस ने बताया कि रात में छह और शव बरामद हुए हैं। इमारत में रहने वालों से किराया वसूलने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और उस पर तथा इमारत के दो मालिकों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

खस्ताहाल थी इमारत

पुलिस ने कहा कि पाल इलाके में स्थित यह आवासीय इमारत खस्ताहाल थी और शनिवार को दोपहर करीब 2 बजकर 45 बजे ढह गई।

एनडीआरएफ भी बचाव अभियान में लगी

सूरत पुलिस ने आगे कहा कि बचाव अभियान में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की दो टीमें, पुलिसकर्मी और दमकलकर्मी शामिल हैं।

7 लोगों की मौत

करीब तीन घंटे के ऑपरेशन के बाद बचाव दल कशिश शर्मा नामक 20 वर्षीय महिला को बचाने में सफल रहे और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। एक अधिकारी ने पहले बताया कि शनिवार रात को एक व्यक्ति का शव निकाला गया। 

पुलिस के अनुसार, बचाव दल ने बाद में मलबे से छह और शव निकाले। सचिन जीआईडीसी पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जिग्नेश चौधरी ने बताया कि रात भर चले ऑपरेशन में मलबे से सात शव बरामद किए गए।

बयान में कहा गया है कि मृतकों में से ज्यादातर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कपड़ा मजदूर थे, जिनकी पहचान हीरामन केवट (40), अभिषेक (35), बृजेश गोड़ (50), शिवपूजन केवट (26), अनमोल हरिजन (17), परवेश केवट (21) और लालजी केवट (40) के रूप में हुई है।