Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Accident: कार का अचानक खोला दरवाजा, पीछे से बाइक टकराई; अकाउंटेंट की मौत

गुरुग्राम के सुशांत लोक थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। जेनपैक्ट अंडरपास में खड़ी कार का दरवाजा अचानक खुलने से पीछे से आ रही तेज रफ्तार बाइक टकरा गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया है और कार चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 23 Sep 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। सुशांत लोक थाना क्षेत्र में जेनपैक्ट अंडरपास में खड़ी कार का अचानक दरवाजा खुलने से पीछे से तेज रफ्तार आई बाइक टकराकर गिर गई। हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक घायल है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया। कार चालक के विरुद्ध लापरवाही में केस दर्ज किया गया है।

मूल रूप से बिहार के कटिहार के तिनगछिया निवासी गणेश कुमार झा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि कि वह गुरुग्राम के सेक्टर 56 स्थित शिवम मैनेजमेंट सर्विस में एचआर डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। उनके साथ ही दिल्ली के मुकुंदपुर पार्ट दो निवासी देवकांत शर्मा भी अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत थे।

कार चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज

शनिवार रात आफिस का काम खत्म होने के बाद वह देवकांत को बाइक से दिल्ली जाने के लिए सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन छोड़ने जा रहे थे। जेनपेक्ट अंडरपास में एक कार खड़ी थी। अचानक कार का दरवाजा खुलने से उनकी बाइक टकराकर गिर गई। इसमें वह दोनों लोग घायल हो गए।

आसपास के लोग इन्हें पारस अस्पताल ले गए। यहां देवकांत को मृत घोषित कर दिया गया। गणेश का इलाज जारी है। थाना पुलिस ने आरोपित कार चालक के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हम नहीं सुधरेंगे, भले ही किसी की जान जाए

रांग साइड वाहन चलाने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। एक सप्ताह में ही रांग साइड वाहन चलाने की वजह से शहर में दो हादसे हुए। पिछले रविवार को डीएलएफ फेस दो मेट्रो स्टेशन के पास विपरीत दिशा से आई कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई थी।

वहीं शुक्रवार रात सिधरावली फ्लाइओवर के पास विपरीत दिशा से आए ट्रक की टक्कर से कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई थी। रविवार को छुट्टी का दिन और सड़कों पर यातायात कम होने के बाद भी लोग विपरीत दिशा से वाहन दौड़ाते हुए पाए गए। सबसे ज्यादा वाहन चालक सर्विस लेन पर रांग साइड वाहन दौड़ाते हैं। इससे कई बार या तो वह खुद या दूसरे वाहन चालक घटना के शिकार हो जाते हैं।

बिना कुछ सोचे समझे ही प्रतिदिन गुरुग्राम के हाईवे, सर्विस रोड और शहर की सड़कों पर सैकड़ों वाहन चालक रांग साइड वाहन दौड़ा देते हैं। ये वाहन चालक न तो कानून की परवाह करते हैं और न ही किसी की जान की। रविवार को भी राजीव चौक से हीरो हांडा चौक तक हाईवे के दोनों तरफ सर्विस लेन पर विपरीत दिशा से वाहन दौड़ते हुए पाए गए। सोहना रोड पर भी लोग विपरीत दिशा में वाहन दौड़ाते हुए मिले।