Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम तीनों बनना चाहते हैं मुख्यमंत्री', रणदीप सुरजेवाला ने कहा- अब फैसला हाईकमान करे

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Election 2024) के बीच कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर कई वरिष्ठ नेता दावेदारी कर रहे हैं। इस दौरान कई नेताओं के नाराजगी से जुड़ी जानकारी भी सामने आ रही है। वहीं इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार वह खुद भूपेंद्र हु्ड्डा और सैलजा तीनों हैं।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सीएम पद के दावेदार हम तीनों हैं।

जागरण संवाददाता, कैथल। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Vidhan Sabha Election 2024) के बीच कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद की कुर्सी को लेकर दिग्गज नेताओं के बीच जंग जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तो हम तीनों बनना चाहते हैं लेकिन मुख्यमंत्री किसको बनाया जाएगा ये हाईकमान तय करेगा।

सीएम पद का फैसला हाईकमान करेगा

रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलाज, मैं यानी रणदीप सुरजेवाला या फिर कोई और भी मुख्यमंत्री बन सकता है। मुख्यमंत्री बनने की इच्छा हम तीनों के अंदर है।

हम सिर्फ अपनी इच्छा जाहिर कर सकते हैं फैसला तो हाईकमान ही करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन और राहुल गांधी मुख्यमंत्री पद को लेकर जो भी फैसला करेंगे, हम सब उसको स्वीकार कर लेंगे। 

यह भी पढ़ें- सैलजा को जन्मदिन की बधाई देना संयोग या प्रयोग? मनोहर लाल के पोस्ट के बाद चर्चा तेज; लोग बोले- पक्की हो चुकी है बात

अपनी चिंता करें मनोहर लाल

वहीं, कुमारी सैलजा को लेकर केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बयान को लेकर भी जवाब दिया है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उम्र के लिहाज से पूर्व मुख्यमंत्री (मनोहर लाल) मेरे पिता समान हैं और उनका आदर करता हूं , लेकिन वह बचकाना बातें कर रहे हैं।

कुमारी सैलजा कांग्रेसी थीं, हैं और रहेंगी। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मनोहर लाल अपनी चिंता करें कहीं मंत्री पद से भी ना हटा दें जैसे मुख्यमंत्री पद से हटाया था। 

बता दें कि हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक साथ पांच अक्टूबर को मतदान कराए जाएंगे, वहीं आठ अक्टूबर को नतीजे आएंगे। 

यह भी पढ़ें- कुमारी सैलजा या भूपेंद्र हुड्डा? सीएम फेस को लेकर जूझ रही कांग्रेस; हाईकमान ने दिया मान-सम्मान का भरोसा