Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरे ये क्या हो गया! नगर निगम ने काट दिया मंडी अवैध मस्जिद का बिजली कनेक्शन

मंडी में अवैध मस्जिद पर कार्रवाई जारी है। नगर निगम ने मस्जिद का बिजली कनेक्शन काट दिया है और जल्द ही पानी का कनेक्शन भी काट दिया जाएगा। न्यायालय ने मस्जिद को सील करने और अवैध ढांचे को 30 दिन में गिराने के आदेश दिए हैं। मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने स्वयं ढांचे और चारदीवारी को हटाना शुरू कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
मंडी अवैध मस्जिद का कटा बिजली कनेक्शन। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, मंडी। हिमाचल प्रदेश में अवैध मस्जिदों के निर्माण को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच मंडी के जेल रोड में स्थित मस्जिद का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। इतना ही नहीं अवैध मस्जिद के पानी का कनेक्शन भी जल्द काट दिया जाएगा।

नगर निगम ने काट दिया बिजली कनेक्शन

नगर निगम मंडी ने जेल रोड स्थित मस्जिद का बिजली कनेक्शन काट दिया है। पानी का कनेक्शन काटना अभी शेष है। विद्युत बोर्ड ने आयुक्त के न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए बिजली कनेक्शन काट कर न्यायालय को इसकी रिपोर्ट सौंप दी है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में मस्जिद विवाद के बीच सीएम सुक्खू को आया केसी वेणुगोपाल का फोन, जानिए फिर क्या हुआ?

जलशक्ति विभाग ने अभी तक आदेश का पालन करने संबंधी रिपोर्ट नहीं सौंपी है। नगर निगम के आयुक्त एचएस राणा के न्यायालय ने गत 13 सितंबर को जेल रोड में मस्जिद के अवैध निर्माण के मामले पर फैसला सुनाया था।

30 दिन के अंदर अवैध ढांचे को गिराने हैं आदेश

नगर निगम से नक्शा पास करवाए बिना मस्जिद के अतिरिक्त ढांचे का निर्माण लोक निर्माण विभाग की जमीन पर करने पर न्यायालय ने मस्जिद को सील करने तथा अवैध ढांचे को 30 दिन में गिराने के साथ-साथ बिजली व पानी के कनेक्शन काटने के भी आदेश दिए हैं।

नगर निगम आयुक्त न्यायालय के आदेश पर संप्रदाय के लोगों ने ढांचे व चारदीवारी को स्वयं हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। सरकारी जमीन पर बनाए गए अधिकतर ढांचे को गिरा भी दिया है, लेकिन विभागों को जारी आदेश का पालन करने में सप्ताहभर का समय लग गया है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में नहीं थम रहा मस्जिद विवाद, संजौली के बाद कुसुम्पटी में नमाज का विरोध करेंगे लोग, दावा- आजादी से पहले की है