Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर में BJP की कैसे बनेगी सरकार? रवींद्र रैना ने बताया आगे का पूरा प्लान, इन दलों को दिया ऑफर

जम्मू-कश्मीर बीजेपी के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा कि हमारी सरकार बनने जा रही है। हमें समान विचारधारा वाले उम्मीदवारों के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों का भी समर्थन मिलेगा। लेकिन इंजीनियर रशीद की पार्टी के साथ भाजपा का कोई संबंध लेना देना नहीं है। रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह जैसे स्टार प्रचारकों की रैलियों में भारी भीड़ उमडना इसका सबूत है।

By vivek singh Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में BJP की कैसे बनेगी सरकार? रवींद्र रैना ने बताया आगे का पूरा प्लान।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने कहा है कि पार्टी जम्मू कश्मीर में विधानसभा की 35 सीटें जीतकर समान विचारधारा वाले दलों के साथ सरकार बनाएगी। रैना ने कहा कि पार्टी जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए 50 का आंकड़ा पार करेगी।

प्रदेश में निर्दलीय व समान विचारधारा वाले दल करीब 15 सीटें हासिल कर भाजपा को सरकार बनाने की स्थिति में ले जाएंगे। वह सोमवार दोपहर को जम्मू में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने विकास व शांति के भाजपा के दृष्टिकोण का समर्थन करते हुए पार्टी को वोट दिए हैं।

रैना बोले- फैसला उपराज्यपाल करेंगे

वहीं पांच विधायक मनोनीत करने के लिए अपनाए जा रहे तरीके का समर्थन करते हुए रैना ने कहा कि पुनर्गठन अधिनियम पहले ही संसद द्वारा पारित किया जा चुका है। ऐसे में विधायकों को मनोनीत करने की प्रक्रिया तय नियमों के आधार भी आगे बढ़ेगी।

वहीं विधायकों मनोनीत करने का फैसला अगली सरकार पर छोड़ने संबंधी प्रश्न के उत्तर में रैना ने कहा कि संवैधानिक प्रक्रिया के तहत यह फैसला उपराज्यपाल द्वारा ही किया जाएगा।

सबसे बड़ी पार्टी बनेगी बीजेपी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमें समान विचारधारा वाले उम्मीदवारों के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों का भी समर्थन मिलेगा। लेकिन इंजीनियर रशीद की पार्टी के साथ भाजपा का कोई संबंध लेना देना नहीं है।

रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह जैसे स्टार प्रचारकों की रैलियों में भारी भीड़ उमडना इसका सबूत है कि लोगों ने भाजपा का वोट दिए हैं।

मंगलवार को मतगणना से यह साबित हो जाएगा। कांग्रेस को इन चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ेगा। वहीं भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन कर सामने आएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें