Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मार्केट जाने का छोड़ो झंझट क्योंकि अब Cold Press Juicer देंगे घर पर फ्रेश जूस, यहां देखें लिस्ट

Best Cold Press Juicer सर्दियों में गाजर संतरा चकुंदर जैसे फ्रूट का जूस घर पर निकालने के लिए ये जूसर मशीन बेस्ट हैं। इन Juicer Machine के एडवांस टेक्निकल फीचर फलों के न्यूट्रिएंट्स को बनाये रखते हैं और ताजा फ्रेश जूस देते हैं। वहीं यूजर्स रेटिंग के मामले में भी ये टॉप पर आते हैं। मार्केट की बजाय इनकी ऑनलाइन कीमत सस्ती है।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghUpdated: Tue, 21 Nov 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
Best Cold Press Juicer Image Source: Jagran

Best Cold Press Juicer: डेली जूस पीना सेहत के लिए अच्छा रहता है। लेकिन जूस के लिए डेली मार्केट जाना और फिर जूस पीना बड़ा टेढ़ा लगता है। वहीं कभी-कभी तो दुकान वाले भैया जूस को पहले से निकाल कर रख लेते हैं, जिससे जूस में स्मेल होने लग जाती है। ऊपर से गंदगी को देखकर पीने का भी मन नहीं करता है।

क्या आप भी चाहते हैं कि घर पर ही ताजा सब्जी और फलों का जूस मिल जाये तो आप सही जगह आये हैं। यहां पर बेस्ट Fruit Juicer के बारे में बताया है, जो आपके घर के अंदर ही ताजा और सभी पोषक तत्वों से भरपूर जूस देते हैं। इनको पीने से आपकी और आपके परिवार की सेहत अच्छी रहेगी। इन Mixer Grinder में आपको 240 वाट तक की लो पावर कंज्यूमिंग मोटर मिलती है, जो बिजली की खपत भी ज्यादा नहीं करती है।

यह भी पढ़ें - भारत में ये Best Mixer Grinder Brands In India हैं सबसे पॉपुलर, फीचर्स के चलते हर घर में बना चुके हैं जगह.

Best Cold Press Juicer: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां पर आपके लिए यूजर्स की रेटिंग और फीचर्स के आधार पर बेस्ट Juicer Machine को लिस्ट किया है, जो बहुत ही पॉवरफुल मोटर के साथ आ रहे हैं। जूस के अलावा इनकी मदद से आप स्मूदी भी बना सकते हैं। चलिए जानते हैं इनके फीचर्स और Juice Machine Price के बारे में डिटेल से।

1. Kuvings Cold Press Whole Slow Juicer 

यह इस लिस्ट की सबसे पॉपुलर जूसर मशीन है। इसको 10 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लिया है और 5 में से 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। इस Kuvings Juicer की मदद से आप फलों और सब्जियों का जूस घर पर ही निकाल सकते हैं।

यह Juicer Mixer 12 साल की वारंटी के साथ आ रहा है। इसमें आपको 10% अधिक जूस के लिए पेटेंटेड JMCS टेक्नोलॉजी मिलती है। Kuvings Cold Press Juicer Price: Rs 21900.

खरीदने का कारण:

  • ऑल-इन-1 फल और सब्जी जूसर
  • 100% BPA मुक्त हाई कॉलिटी फूड ग्रेड मटेरियल

क्यों ना खरीदें?

  • अधिक कीमत

2. AGARO Imperial Slow Juicer, All-in-1 Fruit & Vegetable Juicer 

घर के लिए आप इस जूसर मशीन को आर्डर कर सकते हैं क्योंकि इस AGARO Juicer के फीचर्स एडवांस लेवल के हैं। इसकी 240 वाट की मोटर अच्छे से फलों और सब्जियों से जूस निकालती है।

इस Best Cold Press Juicer को चलाने पर ज्यादा बिजली बिल नहीं आता है। ऊपर से यह आल इन वन फ्रूट और वेजिटेबल मशीन चलने पर अधिक शोर भी नहीं करती है। AGARO Cold Press Juicer Price: Rs 136999.

खरीदने का कारण:

  • जूस, स्मूदी और शर्बत तैयार करने के लिए सूटेबल
  • कॉपर इंडक्शन मोटर
  • डिशवॉशर सुरक्षित

ना खरीदने का कारण:

  • वजन में भारी

3. Hestia Appliances Nutri-Max Cold Press Juicer Mixer 

इस हेस्टिया न्यूट्री-मैक्स कोल्ड प्रेस Fruit Juicer में आपको सेंट्रीफ्यूगल जूसर की तुलना में अधिक जूस और बाजार में किसी भी अन्य कोल्ड प्रेस जूसर की तुलना में सबसे सूखा गूदा देता है।

यह Juicer Machine तीन 3 छलनी के साथ आती है जिसमें जूस छलनी (बारीक), स्मूथी छलनी (मोटा) और शर्बत छलनी शामिल है। इसमें आप सब्जी और फलों का ताजा रस कुछ ही समय में आसानी से घर पर निकाल सकते हैं। Hestia Cold Press Juicer Price: Rs 13999.

क्यों खरीदें?

  • मजबूत 240-वाट मोटर
  • साफ करने में आसान

क्यों ना खरीदें?

  • खराब प्लास्टिक बॉडी

4. SOLARA Slow Juicer Cold Press Juicer 

इस जूसर को साफ करना आसान है। यह सब्जी और फलों से ताजा जूस निकालने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस Best Cold Press Juicer में आपको 2 स्पीड मिलती है, जिनको आप सब्जी या फल के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं।

इसमें आपको रिवर्स फंक्शन मिलता है, जिससे बचे कूचे छिलके से अच्छे से जूस निकलता है। इस सोलारा स्लो Juicer Mixer में 7-सेगमेंट सर्पिल मैस्टिकेटिंग सिस्टम है, जो फलों और सब्जियों को पूरी तरह से निचोड़ सकता है और गूदे से रस को पूरी तरह से अलग कर सकता है। SOLARA Cold Press Juicer Price: Rs 7799.

क्यों खरीदें?

  • कठोर, सॉफ्ट स्पीड
  • साफ करने में आसान
  • पोषक तत्वों को बनाये रखता है।

क्यों ना खरीदें?

  • कोई वारंटी नहीं

5. Hestia Nutri-Max Cold Press Juicer 

एडवांस फीचर के चलते इस जूसर मशीन को यूजर्स ने 5 में से 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह BPA फ्री है और इसमें आपको ऑटो शट ऑफ़ का फीचर मिलता है। इस Juicer Mixer Grinder में आपको 3 स्ट्रेनर मिलता है, जो जूस स्ट्रेनर, स्मूदी और फ्रोजन फ्रूट स्ट्रेनर के साथ आता है।

इस Juicer Machine के सभी हिस्से 100 प्रतिशत BPA मुक्त हैं और बेहतर गुणवत्ता वाली सामग्री से बने हैं। वहीं यह चलने पर कम शोर करता है। Hestia Cold Press Juicer Price: Rs 16999.

खरीदने का कारण:

  • ड्यूरेबल बॉडी
  • 3 स्ट्रेनर
  • 240 वॉट शक्तिशाली मोटर

क्यों ना खरीदें?

  • वजन में बहुत भारी

FAQ: Best Cold Press Juicer पर पूछे जानें वाले सवाल

1. घरेलू उपयोग के लिए कौन सा जूसर बेस्ट है?

यहां पर घरेलू उपयोग के लिए Best Juicer Mixer को लिस्ट किया है, जो इस प्रकार है -

  • कुविंग्स EVO810 ब्लैक प्रोफेशनल कोल्ड प्रेस
  • हेस्टिया एप्लायंसेज न्यूट्री-मैक्स कोल्ड प्रेस जूसर
  • महाराजा व्हाइटलाइन ओडासियो प्राइम जूसर मिक्सर ग्राइंडर
  • न्यूट्रिबुलेट 800W 1.5 लीटर जूसर

2. जूसर या ब्लेंडर में से क्या बेहतर है?

यदि आप अपने दैनिक फलों और सब्जियों को प्राप्त करने का त्वरित और आसान तरीका ढूंढ रहे हैं, तो ब्लेंडर संभवतः आपके लिए बेहतर विकल्प है। हालाँकि, यदि आप अपने फलों और सब्जियों से अधिकतम पोषक तत्व प्राप्त करना चाहते हैं, तो Fruit Juicer ही एक रास्ता है।

3. जूसर के 4 प्रकार कौन-कौन से हैं?

जूसर चार प्रमुख प्रकार के होते हैं: एक केन्द्रापसारक बल जूसर, मैस्टिकेटिंग जूसर, ट्विन गियर Juicer Machine, और एक जूस प्रेस ।

4. कोल्ड प्रेस या स्लो जूसर में से कौन सा बेहतर है?

कोल्ड प्रेस जूसर को मोटे तौर पर मैस्टिक Juicer Mixer Grinder के रूप में जाना जाता है। मैस्टिकेटिंग जूसर उच्च गुणवत्ता वाले जूस का उत्पादन करते हैं और उपज से अधिक जूस निकालते हैं। आम तौर पर, धीमे जूसर "सामान्य" जूसर की तुलना में काफी अधिक रस निकालते हैं, जिन्हें मोटे तौर पर सेंट्रीफ्यूगल जूसर कहा जाता है।

Best Cold Press Juicer स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।