Move to Jagran APP

अगर आप भी हैं साड़ी लवर, तो Monsoon में अप-टू-डेट नजर आने के साथ कंफर्टेबल रहने के लिए ऐसे करें इसे कैरी

मानसून आते ही फैशन और वॉर्डरोब में कई तरह के बदलाव करने पड़ते हैं। अगर आपको साड़ियां पहनना पसंद है तो इस सीजन में कंफर्टेबल रहने और खूबसूरत दिखने के लिए उसे सही तरीके से स्टाइल करना बहुत जरूरी है। आइए जानते हैं किस तरह की साड़ियों को मानसून सीजन में अपने वॉर्डरोब में शामिल कर हर एक मौके पर नजर आ सकती हैं परफेक्ट।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Published: Thu, 04 Jul 2024 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:52 AM (IST)
मानसून में साड़ी स्टाइलिंग के आइडियाज (Pic credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। साड़ी एवरग्रीन आउटफिट है। जिसे कभी भी कहीं भी कैरी किया जा सकता है, लेेकिन अगर आप इस आउटफिट में परफेक्ट लुक चाहती हैं, तो ज्यादा नहीं बस मौसम, ओकेजन और फैब्रिक इन 3 चीजों को ध्यान में रखें। अब जैसे कि मानसून सीजन हैं, ऐसे में सिल्क, कॉटन की साड़ियों को लंबे वक्त तक कैरी कर पाना पॉसिबल नहीं होता। उमस भरे मौसम में इन्हें पहनकर उबन होने लगती है, तो किस तरह की साड़ियां बारिश के मौसम में शादी से लेकर इवनिंग पार्टी या ऑफिस के लिए रहेंगी बेस्ट, जान लें यहां।  

शिफॉन साड़ी

रेगुलर वेयर के लिए प्लेन शिफॉन की साड़ियां बेस्ट ऑप्शन हैं। लाइट वेट होने की वजह से इन्हें पहनकर काम करना आसान होता है। इस वजह से कॉर्पोरेट वेयर से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज तक के बीच शिफॉन साड़ियां पॉपुलर हैं। मानसून सीजन में लहरिया और बांधनी प्रिंट में शिफॉन की साड़ियां परफेक्ट च्वॉइस होती हैं। जो आपको खूबसूरत दिखाने के साथ कंफर्टेबल भी रखती हैं। इस मौसम में शादी या कोई फैमिली फंक्शन अटेंड करने वाली हैं, तो एंब्रॉयडरी वाली शिफॉन साड़ी चुन सकती हैं। शिफॉन में रफल साड़ी तो कमाल की लगती है। मैचिंग और कॉन्ट्रास्ट होने ही तरह के ब्लाउज के साथ ऐसी साड़ियां जंचती हैं।

जॉर्जेट साड़ी

शिफॉन के बाद इस मौसम के लिए जो दूसरा कंफर्टेबल ऑप्शन है, वो है जॉर्जेट। इन्हें भी पहनकर उलझन नहीं होती। बाकी दूसरे फैब्रिक की तुलना में ये लाइट होती हैं और सस्ती भी। बारिश के मौसम में फ्लोरल, जियोमीट्रिक, पोल्का डॉट्स जैसे प्रिंट्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें। जो डे आउटिंग से लेकर ऑफिस, फंक्शन हर एक मौके पर फबेंगे।

शिफॉन और जॉर्जेट साड़ियां न सिर्फ आरामदायक होती हैं, बल्कि भीगने के बाद जल्दी सूख भी जाती है। इसलिए ये दोनों फैब्रिक इस मौसम के लिए एकदम सही हैं।  

शेड्स के साथ खेेलें

लाइट और पेस्टल शेड्स इन दिनों ट्रेंड में हैं, साथ ही ये मौसम के हिसाब से परफेक्ट हैं। इस मौसम में डार्क या पॉप शेड्स चुनें। सावन के महीने में हरे रंग के अलग-अलग शेड्स को अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। इसके अलावा ऑरेंज, ब्लू और ब्लैक जैसे कलर्स भी बेस्ट रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः- Monsoon सीजन में अटेंड करने वाली हैं कोई शादी या फंक्शन, तो इन कलर्स से बटोरें हर किसी की अटेंशन

जरूरी टिप्स

  • इस मौसम में मेकअप का भी ध्यान रखें। वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें।
  • वैसे तो साड़ी पर हील्स ज्यादा सही लगती है, लेकिन भीगी सड़कों या फ्लोर पर फिसलने का खतरा बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में फ्लैट्स या बैलीज जैसे सेफ ऑप्शन चुनें।
  • ज्वैलरी के बिना ट्रेडिशनल लुक कहां ही पूरा होता है, तो ऐसी ज्वैलरी पहनें, जो भीगने पर पॉलिश न छोड़ें।

ये भी पढ़ेंः- शादी-पार्टी हो या फिर डेट नाइट, बोरिंग लुक को बनाएं खूबसूरत इन Hairstyles के साथ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.