Move to Jagran APP

Fathers Day 2024 Gifts: अभी तक नहीं खरीद पाए हैं फादर्स डे का गिफ्ट, तो ये रहे कुछ परफेक्ट ऑप्शन्स

इस बार 16 जून को दुनियाभर में Fathers Day मनाया जा रहा है। यह हर साल जून महीने के तीसरे संडे को सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन अगर आप भी अपने पापा को कुछ स्पेशल और अलग हटकर गिफ्ट करना चाहते हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे ही ऑप्शन्स लेकर आए हैं। खास बात है कि ये तोहफे अलमारी में जाने के बजाय उन्हें रोजाना काम आएंगे।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Sat, 15 Jun 2024 04:34 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2024 04:34 PM (IST)
इस फादर्स डे पर अपनी लाइफ के सुपर हीरो को गिफ्ट करें ये चीजें (Image Source: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Fathers Day 2024 Gifts Ideas: फादर्स डे पर पापा को गिफ्ट करने के लिए अगर आप भी कुछ बेहतरीन ऑप्शन तलाश रहे हैं, तो यह आर्टिकल आप ही के लिए है। यहां हम आपको उन्हें तोहफे में देने के लिए कुछ ऐसे ऑप्शन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखते ही उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाएगी। मम्मी को गिफ्ट देना तो कई लोगों को आसान लगता है, लेकिन जब बात पापा के लिए कुछ खरीदने की आती है, तो कुछ समझ ही नहीं आ पाता है। अगर आपके साथ भी यही समस्या है, तो यहां दिए गए हैं, कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज जो उन्हें खूब पसंद आएंगे।

ग्रूमिंग किट

फादर्स डे पर आप अपने पापा को किसी बढ़िया कंपनी की ग्रूमिंग किट खरीदकर दे सकते हैं। बता दें, जिंदगी भर आपकी जरूरतों को पूरा करते-करते वह खुद पर ध्यान देना ही भूल जाते हैं। ऐसे में, शेविंग क्रीम, लोशन और स्क्रबर जैसी चीजें उनके लिए काफी यूजफुल साबित होंगी और आपका दिया यह तोहफा उन्हें खूब पसंद आएंगा।

यह भी पढ़ें- फादर्स डे पर बिताना चाहते हैं पापा के साथ यादगार पल, तो इन एक्टिविटीज से बनाएं इस दिन को खास

स्मार्ट वॉच

इस खास दिन पर आप अपने पापा को स्मार्ट वॉच भी गिफ्ट कर सकते हैं। भले ही, पहली नजर में उन्हें यह फिजूल का खर्च लगे, लेकिन जब आप उन्हें इसके फीचर्स और इस्तेमाल का तरीका बताएंगे, तो यकीन मानिए वह भी इसे रोज पहनते हुए नजर आएंगे। इससे न सिर्फ वह अपनी हेल्थ को मॉनिटर कर सकते हैं, बल्कि आसानी से फोन कॉल और मैसेज भी अटेंड कर सकते हैं।

फुट मसाजर

आपके पापा को पैरों के दर्द से आराम दिलाने के लिए फुट मसाजर भी एक बढ़िया गिफ्ट साबित हो सकता है। मार्केट में आज इसके ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं, जिन्हें बेहद कम दाम पर भी खरीदा जा सकता है। यह मैनुअल और इलेक्ट्रॉनिक दोनों की कैटेगरी में उपलब्ध होता है और आपके पापा को डेली लाइफ में बेहद काम आ सकता है।

ब्लूटूथ स्पीकर्स

अगर आपके पापा भी गाने या भजन सुनना पसंद करते हैं, तो आप उन्हें ब्लूटूथ स्पीकर्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसे में वह जब-जब इसका यूज करेंगे, तो आपके दिए गिफ्ट की तारीफ जरूर करेंगे। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगह इसके ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं, जिन्हें आप अपने बजट के अनुसार चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें- पापा के साथ बढ़ाना चाहते हैं अपने रिश्ते में मिठास, तो इस फादर्स डे ट्राई करें ये 5 खास डेजर्ट्स


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.