Move to Jagran APP

Destination Wedding की है प्लानिंग, तो मानसून में इन जगहों की खूबसूरती का नहीं कोई मुकाबला

भारत में जुलाई-अगस्त बारिश का महीना होता है। ऐसे में अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन जगह को लेकर कनफ्यूज हैं तो भारत में ऐसी कई सारी जगहें हैं जिनकी खूबसूरती मानसून सीजन में दोगुनी हो जाती है। इन जगहों पर शादी-ब्याह की प्लानिंग सिर्फ आपके लिए ही नहीं बल्कि दोस्तों- रिश्तेदारों के लिए भी बन जाएगी यादगार।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Published: Mon, 01 Jul 2024 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 12:03 PM (IST)
मानसून में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट जगहें (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रेंड पिछले कुछ सालों से बहुत तेजी से पॉपुलर हो रहा है। पहले जहां ये सेलिब्रिटीज तक ही सीमित था, वहीं अब इसे आम लोग भी फॉलो कर रहे हैं। हालांकि डेस्टिनेशन वेडिंग में कई सारी चीजों का ख्याल रखना पड़ता है और अगर कहीं आपकी शादी मानसून सीजन में हो रही है, तो और बड़ा कंसर्न होता है। 

अगर आप भी अपने शादी के पल को खास बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाह रहे हैं, तो भारत की ये जगहें हैं एकदम बेस्ट।

मानसून में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए जगहें 

1. कोवलम

केरल की हरियाली दुनियाभर के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है, लेकिन मानसून के दौरान यहां के नजारे और ज्यादा खूबसूरत हो जाते हैं। हरियाली के अलावा यहां के बीचेज भी देखने लायक हैं। वैसे तो केरल की ज्यादातर जगहें घूमने लायक हैं, लेकिन कोवलम की बात ही अलग है। यहां डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग हर किसी के लिए यादगार रहेगी। बीच के किनारे या हाउसबोट में वेडिंग और उसके फंक्शन्स सेलिब्रेट करने का आइडिया बेस्ट रहेगा। 

2. गोवा

सर्दियों में तो गोवा की प्लानिंग बेस्ट है ही, लेकिन मानसून के दौरान भी यहां की खूबसूरती अपने चरम पर होती है, जो वेकेशन हो या डेस्टिनेशन वेडिंग हर एक को बना देगी शानदार। डेस्टिनेशन वेडिंग में गोवा सबसे टॉप पर होता है। बीच किनारे एक-दूसरे का जिंदगी भर साथ निभाने का वादा...बिल्कुल किसी फिल्मी सीन जैसा लगता है। लाइट म्यूजिक, लोकल फूड्स वेडिंग को और ज्यादा हैपनिंग बनाने का काम करते हैं।  

3. खजुराहो

मध्य प्रदेश में स्थित खजुराहो भी मानसून सीजन में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए काफी अच्छी जगह है। बारिश में यहां का मौसम बेहद सुहावना होता है, जिसमें आप कंफर्टेबल रहते हुए शादी के हर एक फंक्शन को कर सकते हैं एन्जॉय।  मंदिर से लेकर होटल्स तक ढेरों ऑप्शन्स हैं शादी के पल को खास बनाने के लिए।

ये भी पढ़ेंः- मध्यप्रदेश घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन खूबसूरत जगहों पर जाना न भूलें

4. उदयपुर

उदयपुर रॉयल वेडिंग के लिए पॉपुलर डेस्टिनेशन है। हालांकि यहां डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग जेब पर थोड़ी भारी पड़ सकती है, लेकिन आप अपने हर एक मोमेंट को एन्जॉय करेंगे इसकी पूरी गारंटी है। उदयपुर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड सेलिब्रिटीज तक का फेवरेट डेस्टिनेशन है। 

ये भी पढ़ेंः- जुलाई या अगस्त जब भी कर रहे हैं 'Valley of Flowers' ट्रेकिंग की प्लानिंग, जान लें ये जरूरी बातें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.