Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GATE 2025: गेट एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, gate.iitr.ac.in पर तुरंत कर लें अप्लाई

गेट 2025 आवेदन पत्र लेट फीस के साथ भरने की लास्ट डेट कल यानी 7 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए हैं उनके पास केवल एक दिन का समय शेष है। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitr.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 06 Oct 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
GATE 2025: गेट एग्जाम के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। अभियांत्रिकी स्नातक अभिक्षमता परीक्षा यानी कि GATE 2025 के लिए अभी तक आवेदन न कर पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए अंतिम मौका है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रुड़की (IIT Roorkee) की ओर से लेट फीस के साथ आवेदन की लास्ट डेट कल यानी 7 अक्टूबर निर्धारित है। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitr.ac.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

लेट फीस के साथ कितना लगेगा शुल्क

गेट 2025 आवेदन पत्र भरने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1800 रुपये और एससी, एसटी, पीएच एवं महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 900 रुपये निर्धारित किया गया है। चूंकि कल तक आवेदन लेट फीस के साथ किया जा सकता है इसलिए सभी श्रेणियों को 500 रुपये अतिरिक्त चार्ज देना होगा। ऐसे में अनारक्षित वर्ग को कुल 2300 रुपये एवं आरक्षित वर्ग को 1400 रुपये शुल्क भरना होगा।

इन स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं करें आवेदन

  • गेट 2025 रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitr.ac.in पर जाएं।
  • यहां अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के बाद नए पेज पर रजिस्टर हियर लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई जानकारी भरें और पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूरा कर लें।
  • अंत में निर्धारित फीस जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

GATE 2025 Application Form Link

एग्जाम डेट्स

गेट 2025 एग्जाम का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 1, 2, 15 एवं 16 फरवरी 2025 को करवाया जाएगा। इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड परीक्षा के कुछ दिन पूर्व ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए जारी कर दिए जायेंगे। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SATHEE: स्टूडेंट्स साथी पोर्टल से फ्री में कर सकते हैं इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी, ये रही पूरी डिटेल