Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Result 2024: कब खत्म होगा आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट का इंतजार, यहां पढ़ें अपडेट

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती प्रीलिम रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किये जाएंगे जहां अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके परिणाम की जांच कर सकेंगे। प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक पाने वाले अभ्यर्थी मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Result 2024 जल्द ibps.in पर होगा जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस)/ IBPS RRB Clerk प्रीलिम एग्जाम दे चुके अभ्यर्थियों को रिजल्ट जारी होने के बेसब्री से इंतजार है जो जल्द ही खत्म होने वाला है। चूंकि इस भर्ती के लिए कुछ दिनों बाद मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाना है ऐसे में उम्मीद है कि आईबीपीएस नतीजे कभी भी जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद प्रीलिम एग्जाम में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के मेंस एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे।

रिजल्ट ibps.in पर होगा जारी

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से क्लर्क भर्ती प्रीलिम एग्जाम ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किया जायेगा। नतीजे जारी होते ही अभ्यर्थी यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करके परीक्षा परिणाम चेक कर सकेंगे।

  • आईबीपीएस क्लर्क स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉग इन क्रेडेंशियल रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्मतिथि दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपका स्कोरकार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकेंगे।

लगभग 10 हजार पदों के लिए इन डेट्स में होगी मुख्य परीक्षा

आईबीपीएस की ओर से इस भर्ती के जरिये रीजनल रूरल बैंक में कुल 9,923 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। क्लर्क भर्ती प्रीलिम एग्जाम के लिए मेंस एग्जाम का आयोजन 6 अक्टूबर 2024 को किया जायेगा वहीं पीओ मेंस एग्जाम का आयोजन 29 सितंबर 2024 को प्रस्तावित है। भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- Canara Bank Recruitment 2024: ग्रेजुएट उत्तीर्ण युवाओं के पास केनरा बैंक में सरकारी नौकरी पाने का मौका, 4 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई