Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand TET 2024: झारखंड टीईटी परीक्षा के लिए जल्द कर लें आवेदन, आज के बाद नहीं मिलेगा मौका

झारखंड टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 में शामिल होने के लिए एप्लीकेशन की लास्ट डेट 26 अगस्त तय की गई है। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं और किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं वे तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 26 Aug 2024 11:37 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand TET 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड राज्य में होने वाली शिक्षक भर्तियों के लिए पात्रता हासिल करने की सोच रहे युवाओं के लिए अंतिम मौका है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची की ओर से टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 में शामिल होने के लिए लास्ट डेट 26 अगस्त 2024 तय की गई है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए ऑफिशियल पोर्टल jactetportal.com पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से अभ्यर्थी प्राथमिक कक्षा (कक्षा 1 से 5) और उच्च प्राथमिक कक्षा (कक्षा 6 से 8) के लिए पात्रता हासिल कर लेंगे।

कैसे करें आवेदन

  • झारखंड टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 में शामिल होने के लिए आप स्वयं से ही आवेदन कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए यहां फॉर्म भरने की स्टेप्स बताई जा रहीं हैं जिनको फॉलो कर आसानी से आवेदन किया जा सकता है।
  • झारखंड टीईटी 2024 एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए ऑफिशियल पोर्टल jactetportal.com पर विजिट करें।
  • पोर्टल पर पहले Register Now लिंक पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी भरें।
  • पंजीकरण होने के बाद अन्य डिटेल भरें और निर्धारित एप्लीकेशन फीस जमा करें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

JHTET 2024 2024 Application Form Link

उत्तीर्ण होने के लिए कितने प्रतिशत अंक प्राप्त करना होगा अनिवार्य

इस परीक्षा के लिए पास पर्सेंटेज झारखण्ड अधिविद्य परिषद्, रांची की ओर से तय कर दिया गया है। नोटिफिकेशन में दी गई डिटेल के मुताबिक सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को क्वालीफाई करने के लिए 60 फीसदी अंक, अत्यंत पिछड़ा वर्ग (अनुसूची 1), अत्यंत पिछड़ा वर्ग (अनुसूची 2) और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए न्यूनतम 55 फीसदी अंक प्राप्त करना आवश्यक है। इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, आदिम जनजाति एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स 50 प्रतिशत तय किये गए हैं।

यह भी पढ़ें- SSC JHT 2024: एसएससी जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए तुरंत कर लें आवेदन, आज के बाद नहीं मिलेगा मौका