Move to Jagran APP

SSC JE Exam 2024: अब 1765 पदों के लिए होगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा से उम्मीदवारों का चयन, आयोग ने बढ़ाई वेकेंसी

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मंगलवार 2 जुलाई को जारी अधिसूचना करके जूनियर इंजीनियर (सिविल इलेक्ट्रिकल और मेकेनिकल) परीक्षा 2024 के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों (SSC JE Exam 2024 Vacancies) की संख्या 966 से बढ़ाकर 1765 किए जाने की घोषणा की। अधिसूचना के मुताबिक सबसे अधिक 489 रिक्तियां मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) में जूनियर इंजीनियर (सिविल) की निकाली गई हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Published: Wed, 03 Jul 2024 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 11:03 AM (IST)
SSC JE Exam 2024 Vacancies: इस भर्ती की लिखित परीक्षा 5 से 7 जून तक आयोजित की गई थी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी की जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने विभिन्न केंद्रीय विभागों और संगठनों में जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल और मेकेनिकल) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही जूनियर इंजीनियर परीक्षा (SSC JE Exam 2024) के माध्यम से भरी जाने की वाली कुल रिक्तियों की संख्या बढ़ा दी है। आयोग द्वारा मंगलवार, 2 जुलाई को जारी अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा से अब 1765 पदों के भरा जाएगा। बता दें कि पहले इस परीक्षा के लिए 966 रिक्तियां विज्ञापित की गई थीं।

SSC JE Exam 2024 Vacancies: किस विभाग में कितनी वेकेंसी?

SSC ने जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2024 के लिए घोषित रिक्तियों की संख्या में वृद्धि करने के साथ ही साथ इन रिक्तियों का विभागों व संगठनों में ब्रांच के अनुसार वेकेंसी का ब्रेक-अप भी जारी किया है। अधिसूचना के मुताबिक सबसे अधिक 489 रिक्तियां मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) में जूनियर इंजीनियर (सिविल) की निकाली गई हैं। इसी प्रकार, सीमा सड़क संगठन (BRO) में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के 438 पद विज्ञापित किए गए हैं, जबकि MES में ही जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल और मेकेनिकल) की तीसरी सबसे अधिक 350 रिक्तियां निकाली गई हैं। सभी विज्ञापित विभागों/संगठनों तथा ब्रांच के अनुसार रिक्तियों की संख्या के लिए उम्मीदवार अधिसूचना नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से देखें।

SSC JE परीक्षा 2024 वेकेंसी नोटिफिकेशन लिंक

बता दें कि SSC ने जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना 28 मार्च को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जिसकी आखिरी तारीख 18 अप्रैल निर्धारित की गई थी। इसके बाद निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 5 जून से 7 जून तक किया गया था। इसके बाद अब इस परीक्षा के नतीजों की घोषणा से पहले 2 जुलाई को आयोग ने परीक्षा के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या में वृद्धि की घोषणा कर दी।

यह भी पढ़ें - SSC JE 2024: एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन हुए शुरू, 18 अप्रैल तक भर सकते हैं फॉर्म


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.