Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai BMW Case: कौन है बीएमडब्ल्यू केस में गिरफ्तार राजेश शाह, सीएम शिंदे के माने जाते हैं राइट हैंड

Mumbai BMW Case राजेश शाह एकनाथ शिंदे गुट की पार्टी शिवसेना के नेता हैं और सीएम के काफी खास हैं। इसके अलावा शाह की राजनीतिक छवि भी काफी अच्छी है। वो एक बेहतरीन प्रबंधक और मझे हुए नेता माने जाते हैं। 2023 में राजेश शाह को ही शिंदे ने शिवसेना का उपनेता बना दिया था। शिवसेना के विभाजन से पहले भी उन्होंने ये पद संभाला था।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 08 Jul 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
Mumbai BMW Case शिवसेना नेता राजेश शाह।

जागरण डिडिटल डेस्क, नई दिल्ली। Mumbai BMW Case मुंबई के वर्ली में बीते दिनों एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई। कार को कथित रूप से शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा चला रहा था। 

शिवसेना नेता राजेश शाह का सीएम एकनाथ शिंदे से गहरा रिश्ता माना जाता है।  

बीएमडब्ल्यू कार से टक्कर में महिला की मौत

हादसे में जान गंवाने वाली महिला एक मछली विक्रेता कावेरी हैं और उनके पति प्रदीप नखवा भी इसमें घायल हुए हैं। दरअसल, जब दोनों दंपत्ति मछली खरीदकर लौट रहे थे, तभी पीछे से उनकी स्कूटी को बीएमडब्ल्यू कार ने टक्कर मार दी। 

पुलिस के अनुसार, कार को राजेश शाह का 24 वर्षीय बेटा मिहिर शाह नशे में चला रहा था जो अब फरार है। पुलिस ने मामले में राजेश शाह को गिरफ्तार किया है। 

कौन है राजेश शाह?

राजेश शाह एकनाथ शिंदे गुट की पार्टी शिवसेना के नेता हैं और सीएम के काफी खास हैं। इसके अलावा शाह की राजनीतिक छवि भी काफी अच्छी है। वो एक बेहतरीन प्रबंधक और मझे हुए नेता माने जाते हैं। 

2023 में राजेश शाह को ही शिंदे ने शिवसेना का उपनेता बना दिया था। शिवसेना के विभाजन से पहले भी उन्होंने ये पद संभाला था। 

कबाड़ के काम और स्क्रैप में भी शाह का बड़ा बिजनेस है और पालघर के आसपास औद्योगिक क्षेत्रों में काफी नाम है।

क्यों हुई गिरफ्तारी?

बता दें कि आरोपी मिहिर के पिता राजेश शाह और उनके ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिजावत को पुलिस के साथ सहयोग न करने और अन्य आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। कार राजेश शाह के नाम पर पंजीकृत पाई गई थी।