Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन है चेन्नई में स्ट्रीट फूड स्टॉल वाला पीएचडी का छात्र? अमेरिकी व्लॉगर से कहा- मेरा नाम गूगल करिए; दुनिया भर में हो रही तारीफ

सोशल मीडिया पर चेन्नई की सड़कों पर फूड स्टॉल लगाने वाले एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल फूड स्टॉल लगाने वाला यह युवक पीएचडी का छात्र तरुण रेयान है जो अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अपनी आर्थिक जिम्मेदारियों को भी संभाल रहा है। पढ़िए कौन है चेन्नई में स्ट्रीट फूड स्टॉल वाला पीएचडी का छात्र और किसने बनाया वीडियो?

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Updated: Fri, 13 Sep 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
चेन्नई की सड़कों पर फूड स्टॉल लगाने वाला तरुण रेयान और अमेरिकी व्‍लॉगर लुईस।

डिजिटल डेस्‍क, नई दिल्‍ली। PhD Scholar Runs Food Stall in Chennai Viral Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों चेन्नई की सड़कों पर फूड स्टॉल लगाने वाले एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, चेन्नई की सड़कों पर फूड स्टॉल लगाने वाला यह युवक पीएचडी का छात्र है, जो अपनी पढ़ाई के साथ ही शाम 6 से 9 बजे तक फूड स्टॉल लगाकर अपनी आर्थिक जिम्मेदारियों को भी संभाल रहा है।

वायरल वीडियो को एक अमेरिकी व्लॉगर क्रिस्टोफर लुईस ने अपनी भारत यात्रा के दौरान बनाया और उसे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है।

क्रिस्टोफर लुईस जब तमिलनाडु में घूमते हुए चेन्‍नई पहुंचे तो गूगल पर खाने की जगहों के बारे में सर्च करते हुए स्‍टॉल पर पहुंचे। यहां अपने ऑर्डर 'चिकन 65' का इंतजार करते हुए उन्होंने यह वीडियो बनाया था।

कौन है यह पीएचडी स्कॉलर?

चेन्नई की सड़कों पर फूड स्टॉल लगाने वाला पीएचडी स्कॉलर का नाम तरुण रेयान है। रेयान एसआरएम विश्वविद्यालय से बायोटेक्नोलॉजी में पीएचडी कर रहे हैं।

लुईस से बातचीत में रेयान बताते हैं कि उनको यह स्टॉल लगाते हुए 13 साल हो चुके हैं। जब वह 16 साल के थे, तब से स्टॉल लगा रहे हैं। वह बायोटेक्नोलॉजी में पीएचडी के छात्र हैं। वह पढ़ाई के साथ-साथ शाम 6 से 9 बजे के बीच यह स्टॉल भी लगाते हैं।

यह भी पढ़ें -Viral Video: 'यह सिर्फ पाकिस्तान में ही हो सकता है' जब खिड़की से निकलकर प्लेन का विंडस्क्रीन साफ करने लगा पायलट

तरुण रेयान ने लुईस को बताया कि अगर आप मेरा नाम गूगल पर खोजेंगे तो मेरे रिसर्च आर्टिकल भी मिलेंगे। इसके बाद रेयान ने लुईस के मोबाइल में गूगल पर अपना नाम सर्च करके भी बताया, जिसके बाद व्लॉगर क्रिस्टोफर लुईस खासा प्रभावित हुए।

क्रिस्टोफर लुईस ने जाते-जाते रेयान को मदद के तौर पर कुछ पैसे भी दिए, जिसे पहले रेयान ने लेने से मना कर दिया, लेकिन ज्‍यादा फोर्स करने पर पैसे रख लिए। अब तक वीडियो को नौ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। दुनिया भर से सोशल मीडिया यूजर्स रेयान की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- '30 लाख सैलरी, 3BHK का घर और कोई ससुराल वाले नहीं'; पति ढूंढ रही तलाकशुदा महिला की ऐसी है डिमांड