Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आज के भारत में सरनेम कोई मायने नहीं रखता', पीएम मोदी ने स्टार्टअप के लिए बेहतर कारोबारी माहौल देने की प्रतिबद्धता दोहराई

पीएम मोदी (PM Modi) ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी द्वारा पोस्ट की गई जोमैटो के सीईओ की एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए लिखा आपकी यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है दीपिंदर गोयल। यह अनगिनत युवाओं को उद्यमशीलता के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है। हम स्टार्टअप को फलने-फूलने के लिए सही माहौल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 22 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
पीएम ने जोमैटो के सीईओ का वीडियो साझा कर कहा-'आपकी यात्रा प्रेरणादायक'

एएनआइनई, दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत में आज सरनेम मायने नहीं रखता। मायने रखता है, तो सिर्फ कड़ी मेहनत। हमारी सरकार सक्रिय रूप से स्टार्टअप और धन सृजन को प्रोत्साहित करती है। हमें अपने देश के हर हिस्से, खासकर टियर-2 और 3 शहरों में युवा शक्ति पर गर्व है।

पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी द्वारा पोस्ट की गई जोमैटो के सीईओ की एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए लिखा, आपकी यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है, दीपिंदर गोयल। यह अनगिनत युवाओं को उद्यमशीलता के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है। हम स्टार्टअप को फलने-फूलने के लिए सही माहौल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जोमैटो के सीईओ ने पीएम की सराहना की 

वीडियो में जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल अपने सामने आने वाली चुनौतियों की चर्चा करते नजर आ रहे हैं। इसमें उन्होंने कहा कि जब जोमैटो शुरू किया था, तो पिता ने कहा था कि तुम जानते हो तुम्हारे पिता कौन हैं। उनके पिता ने सोचा था कि मजबूत पृष्ठभूमि न होने की वजह से वह कभी स्टार्ट-अप नहीं कर पाएंगे। जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने अपने जैसे छोटे शहरों के उद्यमियों को पर्याप्त अवसर प्रदान करने के लिए पीएम की सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में बहुत कुछ बदल गया है।

सोमवार को विशेष संपर्क अभियान कार्यक्रम की मेजबानी की

दरअसल, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को विशेष संपर्क अभियान कार्यक्रम की मेजबानी की थी। इसमें मोदी के नेतृत्व में देश के डिजिटल परिवर्तन और भविष्य की संभावनाओं पर चर्चा के लिए प्रमुख आइटी पेशेवरों, इनोवेटर्स, स्टार्टअप लीडर्स और बुद्धिजीवियों को साथ लाया गया।

'पिछले कुछ वर्षों में उठाए कदमों का एक प्रमाण'

कार्यक्रम में डिक्सन टेक्नोलाजीज के चेयरमैन सुनील वाच्छानी ने कहा कि कैसे उनकी कंपनी एक दशक पहले लगभग 100 प्रतिशत मोबाइल फोन और इलेक्ट्रानिक्स आयात करती थी और अब लगभग सभी यहां बना रही है। पीएम मोदी ने पोस्ट में कहा कि वाच्छानी, मैं इस पर आपसे पूरी तरह सहमत हूं। मोबाइल फोन और इलेक्ट्रानिक्स उद्योग में परिवर्तन वास्तव में उल्लेखनीय है। यह भारत की क्षमता और पिछले कुछ वर्षों में उठाए कदमों का एक प्रमाण है।

यह भी पढ़ें- 'यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है...', बीजेपी सांसद ने पीएम पर की गई टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर किया पलटवार