Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PV Sindhu Olympics Badminton: पीवी सिंधु की धमाकेदार शुरुआत, मालदीव की खिलाड़ी को मात देकर मेडल की ओर पहला कदम बढ़ाया

PV Sindhu भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने अपने अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ की। पीवी सिंधु ने विमेंस सिंग्लस के ग्रुप-एम में अपने पहले मैच में मालदीव की फतिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को हराकर जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही उन्होंने मेडल की ओर अपना पहला कदम बढ़ाया। पीवी की नजरें लगातार तीसरे ओलंपिक खेलों में पदक जीतकर इतिहास रचने पर हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 28 Jul 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
PV Sindhu की धमाकेदार शुरुआत, मालदीव की खिलाड़ी को दी मात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। PV Sindhu Olympics Badminton: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की। 28 जुलाई को विमेंस सिंग्लस के ग्रुप-एम में अपने पहले मैच में मालदीव की फतिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को हराकर पीवी सिंधु ने जीत हासिल की।

सिंधु ने 21-9, 21-6 से सेट जीता। सिर्फ 29 मिनट में सिंधु ने मैच अपने नाम किया। अब सिंधु दूसरे ग्रुप-मैच में 31 जुलाई को एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा का सामना करेंगी और उस मैच में उनकी नजरें जीत हासिल कर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर होगी।

PV Sindhu ने जीत के साथ किया अपने अभियान का आगाज

दरअसल, पीवी सिंधु साल 2016 रियो खेलों में ओलंपिक सिल्वर मेडल जीतकर पहली भारतीय महिला एथलीट बनने का गौरव हासिल किया और टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। अब वह पेरिस ओलंपिक में पदक की ओर एक कदम अपना रख चुकी है। अगर वह पेरस ओलंपिक में पोडियम पर पहुंचने में कामयाब रहती हैं तो फिर वह पदकों की हैट्रिक पूरी करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन जाएंगी।

पीवी सिंधु लगातार तीसरे ओलंपिक खेलों में पदक जीतकर इतिहास रचने की पूरी कोशिश कर रही है। पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान के शुरुआती मैच में मालदीव की फतिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को हराया। अब वह अपने दूसरे ग्रुप एम मैच में एस्तोनिया की क्रिस्टिन कूबा का सामना करेंगी।

यह भी पढ़ें: Olympics Boxing: ओलंपिक में डेब्यू करने वाली Preeti Pawar का जलवा, किम आन्ह को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

इससे पहले शनिवार (27 जुलाई) को स्टार पुरुष युगल जोड़ी सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपने पहले ग्रुप स्टेज मैच में सीधे गेम में जीत के साथ पदक की ओर एक कदम बढ़ाया।