Move to Jagran APP

'अंतरिक्ष से पहले मणिपुर जाएं गैर-जैविक प्रधानमंत्री', जयराम रमेश का पीएम मोदी पर तंज

Jairam Ramesh on PM Modi पीएम नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। जयराम ने एक्स पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि अंतरिक्ष में जाने से पहले गैर-जैविक प्रधानमंत्री को मणिपुर जाना चाहिए। बता दें कि अगले साल मिशन गगनयान को लॉन्च किया जाना है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Published: Thu, 04 Jul 2024 12:46 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:46 PM (IST)
जयराम रमेश ने पीएम पर कसा तंज (फाइल तस्वीर)

एजेंसी, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। जयराम रमेश ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला दिया है। मीडिया रिपोर्ट में इसरो चीफ एस सोमनाथ के हवाले से कहा गया है कि पीएम मोदी भारत के पहले मानवयुक्त अंतरिक्ष मिशन 'गगनयान' के लिए उम्मीदवार हो सकते हैं। मिशन गगनयान को अगले साल लॉन्च किया जाना है।

कांग्रेस का तंज

जयराम रमेश ने इसको लेकर पीएम पर निशाना साथा है। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष में जाने से पहले गैर-जैविक प्रधानमंत्री को मणिपुर जाना चाहिए। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए ये बातें लिखी।

एक टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू में मिशन गगयान को लेकर बातचीत की गई थी। उनसे इस मिशन पर देश के प्रधानमंत्री के जाने को लेकर सवाल किया गया था।

पीएम मोदी को लेकर इसरो चीफ ने क्या कहा था?

सोमनाथ ने कहा था कि अगर देश के प्रधानमंत्री अंतरिक्ष स्‍टेशन में जाएं, तो अपने गगनयान में ही जाएं। गगनयान मिशन सफल होगा और हमें पूरा भरोसा है कि हम लोगों को सुरक्षित वहां भेज सकते हैं।

क्या है मिशन गगनयान?

ये इसरो का एक मिशन है। इस मिशन के तहत अगले साल चार लोगों को अंतरिक्ष में भेजा जाना है। अंतरिक्ष यात्रियों को 400 किलोमीटर की निम्न कक्षा में अंतरिक्ष में भेजा जाएगा। फिर वापस उन्हें सुरक्षित हिंद महासागर में समुद्र के भीतर उतारा जाएगा। ये भारत का इस तरह का पहला मिशन होगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.