Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi: 'भाजपा के झूठ के आगे मैं चुप नहीं हो जाऊंगा', सिख वाले बयान पर राहुल गांधी ने पहली बार दिया रिएक्शन

Rahul Gandhi on Sikhs अमेरिका दौरे पर सिखों पर दिए अपने बयान पर आज राहुल गांधी ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सिखों से पूछा कि क्या उन्होंने जो कहा उसमें कुछ गलत है और क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर भारतीय बिना डर के अपने धर्म का पालन कर सके।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 21 Sep 2024 05:07 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi on Sikhs राहुल गांधी का भाजपा पर हमला।

पीटीआई, नई दिल्ली। Rahul Gandhi on Sikhs लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने यूएस में सिखों पर दिए बयान पर पहली बार सफाई दी है। अमेरिका में अपने हालिया बयानों के बारे में बात करते हुए राहुल ने भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

भाजपा सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकतीः राहुल

राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सिखों से पूछा कि क्या उन्होंने जो कहा उसमें कुछ गलत है और क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा उन्हें चुप कराने के लिए बेताब है, क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते।

सिखों से भी किया सवाल

राहुल ने आगे कहा कि भाजपा अमेरिका में मेरे बयानों के बारे में झूठ फैला रही है। मैं भारत और विदेश में हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं,

क्या मैंने जो कहा उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके? हमेशा की तरह, भाजपा झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं, जो है विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम।

क्लिप भी साझा किया

राहुल गांधी ने अमेरिका में अपने बयान का एक छोटा क्लिप भी साझा किया, जिसमें वे एक सिख व्यक्ति का जिक्र करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनकी यह टिप्पणी शनिवार को भाजपा द्वारा कई सिख समूहों के संयुक्त बयान का हवाला देते हुए उनसे अपना बयान वापस लेने के लिए कहने के बाद आई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि इस बयान ने देश में भय का माहौल पैदा कर दिया है।