Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: राज्य शिक्षा मंत्री बैंस ने भारतीय क्रिकेट टीम की अंडर-19 खिलाड़ी मन्नत कशप के मां-बाप से की मुलाकात

मन्नत कश्यप के पिता और मां को बधाई देते हुए हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य के युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए जहां खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Mon, 30 Jan 2023 07:25 PM (IST)
Hero Image
रविवार को भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतकर इतिहास रच दिया

पटियाला,जागरण संवाददाता। आईसीसी विश्व कप 2023 टूर्नामेंट जीतकर भारतीय लड़कियों की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा। इसी टीम का हिस्सा हैं पटियाला की खिलाड़ी मन्नत कश्यप। सोमवार को पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने मन्नत कश्यप के माता-पिता से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि पटियाला की बेटी मन्नत कश्यप की इस उपलब्धि ने मन्नत के माता-पिता का सिर तो ऊंचा किया ही है, बल्कि यह पंजाब और पटियाला सहित पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Bomb Threat: नाइट क्लब में बम की धमकी के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

पंजाब सरकार कर रही युवाओं को नशे से दूर

भाषा विभाग में मन्नत कश्यप के पिता संजीव कश्यप और मां से शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने मुलाकात की। मन्नत कश्यप के पिता और मां को बधाई देते हुए हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य के युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए जहां खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही है, वहीं खेल संस्कृति को उत्साहित कर रही है।

यह भी पढ़ें: Amritsar News: प्रेम में रवि से बना 'रिया', प्रेमी संग जिंदगी बिताने का संकल्प पूरा हुआ

मन्नत कश्यप की मदद करेगी पंजाब सरकार

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने इस दौरान बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार मन्नत कश्यप को हर संभव मदद मुहैया करवाएगी। वहीं डीसी साक्षी साहनी ने कहा कि मन्नत ने राष्ट्रीय टीम में खेलकर अपनी मेहनत का लोहा मनवाया है, वहीं वह हमारे पटियाला जिले के लिए बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान की रोल मॉडल भी हैं।

बता दें कि मन्नत गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल न्यू पावर हाउस कालोनी बारहवीं कक्षा की छात्रा है।

देश की बेटियों ने रचा इतिहास

बता दें कि रविवार को भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। शैफाली वर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पोचेफ्स्‍ट्रूम में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्‍लैंड को 7 विकेट से मात दी और आईसीसी अंडर-19 टी20 वर्ल्‍ड कप की पहली चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।