Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan ACB की बड़ी कार्रवाई, उदयपुर में 8 लाख की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया वाणिज्य कर विभाग का अधिकारी

Rajasthan ACB उदयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए ACB ने वाणिज्यिक कर विभाग के संयुक्त आयुक्त को कथित तौर पर 8 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। एसीबी के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरड़ा ने कहा कि शिकायतकर्ता ने कहा था कि आरोपी अधिकारी ने उसके रिसॉर्ट की जीएसटी सर्वेक्षण रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई नहीं करने के बदले में रिश्वत की मांग की थी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan ACB वाणिज्यिक कर विभाग का संयुक्त आयुक्त गिरफ्तार।

एजेंसी, उदयपुर। Rajasthan ACB राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने मंगलवार को उदयपुर में बड़ी कार्रवाई की। ACB ने वाणिज्यिक कर विभाग के संयुक्त आयुक्त को कथित तौर पर 8 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। 

कार्रवाई न करने के बदले मांगी थी रिश्वत

एसीबी के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरड़ा ने कहा कि शिकायतकर्ता ने कहा था कि आरोपी अधिकारी ने उसके रिसॉर्ट की जीएसटी सर्वेक्षण रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई नहीं करने के बदले में रिश्वत की मांग की थी। 

रंगे हाथों गिरफ्तार किया

शिकायत की पुष्टि करने के बाद एसीबी की टीम ने मंगलवार को उदयपुर में शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते हुए संयुक्त आयुक्त रवींद्र जैन को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अधिकारी को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

अब एसीबी रविन्द्र जैन के बैक खातों की तलाश ले रही है। एसीबी के सीआई सानू शेखावत के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई। मामले में ट्रैप किए गए GST के ज्वाइंट डायरेक्टर रविंद्र जैन के घर व अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

इस मामले में अन्य अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्यवाही जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा।