Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेहनत का मिलेगा पूरा फल लेकिन केतु से रहना होगा सावधान, जानें कैसा बीतेगा 07 अक्टूबर का दिन

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 07 अक्टूबर का दिन कई मूलांक के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। आज के दिन कई जातकों को शुभ कार्यों में सफलता मिलेगी। वहीं कई जातकों को मानसिक तनाव से निजात मिलेगी। चंद्र देव के राशि परिवर्तन से कई जातकों को सच्चा प्यार मिल सकता है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Mon, 07 Oct 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
Ketu: मायावी ग्रह केतु को कैसे प्रसन्न करें ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, अक्टूबर का महीना कई जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। इस महीने कुछ जातकों को करियर में मनमुताबिक सफलता मिलेगी। वहीं, कई जातकों को कारोबार में विशेष लाभ होगा। वर्तमान समय में एंजल कॉलिंग ट्रेंड में है। इस शास्त्र के माध्यम से करियर और कारोबार की पूरी जानकारी मिल जाती है। आइए, अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि 07 अक्टूबर का दिन कैसा रहने वाला है और आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना है ?

यह भी पढ़ें:  9 अक्टूबर तक इन राशियों की बदलेगी किस्मत, धन से भर जाएगी तिजोरी

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें 07, 16 और 25 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 7 होता है। इस मूलांक के स्वामी मायावी ग्रह केतु हैं। मायावी ग्रह केतु के रहने पर जातक अपने जीवन में धन अर्जित करने में सफल होता है। इस मूलांक के जातक बदलाव के लिए हमेशा तैयार रहता है। इनका मन चंचल रहता है। इनके मन में हमेशा कुछ चलता रहता है।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि खुद को पहचानें। जीवन में उपस्थित स्थिति का आकलन करें। यह जानने की कोशिश करें कि क्या आप अपने जीवन में सही दिशा की ओर अग्रसर हैं। खुद पर भरोसा रखें और परम पिता परमेश्वर से जुड़ें। एक चीज ध्यान रखें कि परम पिता परमेश्वर द्वारा सीखाने की प्रक्रिया अलग है। पल में खुशी का पल गम में बदल जाता है। इससे सीखने की कोशिश करें। इसके लिए जीवन में सही मार्ग पर चलने की कोशिश करें। जल के गुणत्व को सीखें। पानी सभी चीजों में घुल जाता है, लेकिन किसी से आत्मीय लगाव नहीं रहता है। ध्यान और योग के साथ हीलिंग के लिए थोड़ा समय निकालें।

क्या करें

आज के दिन 07 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। मैं अपनी अपेक्षाएं छोड़ परम पिता परमेश्वर द्वारा प्रदत्त कृपा और आशीर्वाद को स्वीकार कर रहा हूं। ।

उपाय

  • ॐ गं गणपतये नमः।
  • ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः।
  • ॐ नमः शिवाय।
  • ॐ हुं हनुमते नमः।
  • ॐ देवी स्कंदमाता नमः।
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।