Move to Jagran APP
Featured story

Top AI Apps: प्रोफेशनल काम को आसान बना देगा एआई, इन 5 ऐप्स को आज ही करें ट्राई

आज के समय में एआई का इस्तेमाल हर दूसरे काम में हो रहा है। आपको इंग्लिश सीखनी हो या किचन टिप्स चाहिए हों एआई की मदद ले सकते हैं। एआई की मदद स्मार्टफोन में ऐप्स के जरिए भी ली जा सकती है। प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप्स मौजूद हैं जो यूजर के लिए एआई की खूबियों से लैस हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Wed, 29 May 2024 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 04:00 PM (IST)
Top AI Apps: प्रोफेशनल काम को आसान बना देगा एआई

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। आज के समय में एआई का इस्तेमाल हर दूसरे काम में हो रहा है। आपको इंग्लिश सीखनी हो या किचन टिप्स चाहिए हों, एआई की मदद ले सकते हैं।

एआई की मदद स्मार्टफोन में ऐप्स के जरिए भी ली जा सकती है। प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप्स मौजूद हैं, जो यूजर के लिए एआई की खूबियों से लैस हैं। इस आर्टिकल में आपको पांच ऐसे ऐप्स की बारे में बता रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं।

LUMA AI

फोटो क्लिक करने और वीडियो रिकॉर्डिंग करने के शौकीन हैं तो LUMA AI आपके लिए काम का साबित होगा। इस ऐप के साथ एआई की खूबियों के साथ फोटो औऱ वीडियो को प्रोफेशनल- क्वालिटी जैसा बनाया जा सकता है।

डायनैमिक विजुअल के लिए इस ऐप में 3D इफैक्ट्स की सुविधा भी मौजूद है। ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Freeletics: Fitness Workouts

Freeletics: Fitness Workouts एक फिटनेस ऐप है। इस ऐप के साथ आपको एआई के साथ पर्सनलाइज्ड वर्कआउट प्लान मिलता है। इस ऐप के साथ आप अपने हेल्थ ऑबजेक्टिव को आसानी से अचीव कर सकेंगे।

GPTalk

GPTalk के साथ यूजर को स्पीच टू टेक्स्ट कनवर्ट करने की सुविधा मिलती है। ऐप के साथ नोट्स क्रिएट करने में मदद मिलती है।

खासकर एआई कीबोर्ड एक्सटेंशन के साथ ग्रामर मिस्टेक को सुधारने में भी मदद मिलती है। इस ऐप की मदद से इमेज को टेक्स्ट में बदला जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः अकेलापन नहीं महसूस होने देगा AI, उदास व्यक्ति का बनेगा सहारा

Photoleap: AI Art/Photo Editor

फोटो एडिटिंग के लिए Photoleap: AI Art/Photo Editor एक अच्छा ऐप हो सकता है। आप प्रो, डिजाइन हों या कैजुअल फोटोग्राफर इस ऐप के साथ फोटो में ऑब्जेक्ट रिमूव करने से लेकर आर्टिस्टिक इफैक्ट जोड़ सकते हैं।

Videoleap App: AI Video Editor

वीडियो एडिटिंग का शौक रखते हैं तो आपके लिए Videoleap App: AI Video Editor एक बढ़िया ऐप हो सकता है। इस ऐप के साथ कॉम्प्लेक्स एडिट को भी आसान बनाया जा सकता है। ऐप में बैकग्राउंड रिमूव करने की सुविधा भी मिलती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.