Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reliance Jio ने यूजर्स के लिए पेश किए तीन नए प्लान, जानिए क्या मिलते हैं बेनिफिट्स

टैरिफ में बढ़ोत्तरी करने के साथ ही रिलायंस जियो ने अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल करने के लिए नियम बदल दिए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने तीन नए प्लान पेश किए हैं। इनकी कीमत 51 रुपये से शुरू होकर 151 रुपये तक जाती है। इनकी वैधता मेन प्लान के एक्टिव रहने तक ही रहती है। आइए जानते हैं ये प्लान किसके लिए बेस्ट हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 08 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
रिलायंस जियो ने अपने रिचार्ज कैटलॉग का विस्तार किया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने कुछ दिन पहले ही रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। टेलीकॉम कंपनी ने प्रीपेड, पोस्टपेड और डेटा एड ऑन सहित सभी की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इन प्लान्स की कीमतें बढ़ाने के बाद कंपनी ने कुछ नए प्लान भी अपने पोर्टफोलियो में जोड़े हैं।

रिलायंस जियो के नए प्लान

अपने रिचार्ज कैटलॉग में कंपनी ने तीन नए प्लान जोड़े हैं। इनकी कीमत 51 रुपये से शुरू होती है। जो 101 रुपये तक पहुंचती है। ये प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट हैं जिन्हें सिर्फ डेटा के लिए रिचार्ज प्लान करवाना होता है। तीनों प्लान में एक बात समान है कि ये सभी अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ आते हैं। इसके अलावा तीनों प्लान की वैलिडिटी नहीं है। इन प्लान की वैलिडिटी एक्टिव प्लान की वैधता पर निर्भर करती है।

51 रुपये वाला प्लान

जब तक आपका मेन प्लान एक्टिव रहेगा। तब तक ही यह प्लान एक्टिव रहेगा। इसमें यूजर्स के लिए 3GB डेटा रोलओवर किया जाता है। जिसकी स्पीड 4G है। अच्छी बात है कि डेटा खत्म होने के बाद भी यूजर्स को 64Kbps मिलती है।

101 रुपये वाला प्लान

इस प्लान की टर्म एंड कंडिशन वही सेम है। इसमें टोटल 6 जीबी डेटा 4जी स्पीड के साथ रोलआउट किया जाता है। प्लान तब तक ही एक्टिव रहता है, जब कि यूजर का मेन प्लान एक्टिव है।

151 रुपये वाले में क्या खास

151 रुपये खर्च करके यूजर्स को 9 जीबी 4G डेटा दिया जाता है। इसके लिए भी वही नियम है जो ऊपर बताए गए प्लान्स के लिए हैं।

किन्हें मिल रहा अनलिमिटेड डेटा

टैरिफ बढ़ोत्तरी के साथ रिलायंस जियो ने 5G डेटा इस्तेमाल करने के नियम भी बदल दिए हैं। पहले की तरह अब हर किसी को अनलिमिटेड डेटा नहीं मिलता है। बल्कि, सिर्फ वही यूजर्स इसका फायदा ले सकते हैं जिनके मुख्य प्लान में 2GB डेटा या उससे अधिक डेटा मिलता है।

ये भी पढ़ें- Jio Mobile Tariff Hike: कीमत में बढ़ोतरी के साथ ही जियो ने बंद कर दिए ये OTT वाले प्लान, यहां चेक करें लिस्ट