Move to Jagran APP

French Open: Aryna Sabalenka सेमीफाइनल में पहुंची, Grigor Dimitrov ने क्वार्टर फाइनल में जगह की पक्की

10वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव ने आठवें वरीय हर्काज को 7-6 (5) 6-4 7-6 (3) से हराया। यह पहला अवसर है जबकि दिमित्रोव ने फ्रेंच ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई। वह अमेरिकी ओपन ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन में एक-एक बार सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। दिमित्रोव की कोशिश फाइनल में जगह बना खिताब जीतने की होगी और इसके लिए वह पूरी जान लगा देंगे।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Mon, 03 Jun 2024 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 07:43 PM (IST)
ग्रिगोर दिमित्रोव ने की शानदार वापसी और जीता मैच

 एपी, पेरिस: ग्रिगोर दिमित्रोव ने एक कड़े मुकाबले में ह्यूबर्ट हर्काज को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन यानिक सिनर से होगा। वहीं, महिला वर्ग में विश्व की नंबर दो खिलाड़ी अरीना सबालेंका ने सेमीफाइनल और अमेरिका की कोको गफ ने अंतिम आठ में जगह बनाई।

10वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव ने आठवें वरीय हर्काज को 7-6 (5), 6-4, 7-6 (3) से हराया। यह पहला अवसर है जबकि दिमित्रोव ने फ्रेंच ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई। वह अमेरिकी ओपन, ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन में एक-एक बार सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya-Natasha Stankovic का हो गया पैच-अप, एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम हैंडल दे रहा गवाही!

सिनर की शानदार वापसी,सबालेंका भी जीतीं

सिनर ने फ्रांस के गैर वरीयता प्राप्त कारेंटिन मौटेट के विरुद्ध पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके 2-6, 6-3, 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की। महिला वर्ग में अरीना सबालेंका ने अमेरिकी एमा नवारो को 6-2, 6-3 से हराकर फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया। नवारो ने मार्च में इंडियन वेल्स में बेलारुसी खिलाड़ी को चौंका दिया था, लेकिन सबालेंका शुरुआत से ही उन पर हावी रहीं और मुकाबला अपने नाम किया। विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा और ओंस जेब्युर ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इनको भी मिली जीत

चेक गणराज्य की पांचवीं वरीयता वोंद्रोसोवा ने सर्बिया की ओल्गा डैनिलोविच को 6-4, 6-2 से हराया।ट्यूनीशिया की आठवीं वरीयता प्राप्त जेब्युर ने गैर वरीयता प्राप्त डेन क्लारा टासन को 6-4, 6-4 से हराकर लगातार दूसरी बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित की। अंतिम आठ में उनका सामना अमेरिका की कोको गफ से होगा, जिन्होंने इटली की गैर वरीय एलिजाबेटा कोसियारेटो को 6-1, 6-2 से पराजित किया।

यह भी पढ़ें-'मैं वर्ल्ड कप देखना भी नहीं चाहता हूं..., राजस्थान रॉयल्स के स्टार Riyan Parag ने दिया चौंकाने वाला बयान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.