Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चाहे जो हो हेलीकॉप्टर उतारो', जब Mulayam Singh Yadav ने भीगते हुए सभा को किया था संबोधित, पूरे परिसर में भरा था पानी

Mulayam Singh Yadav समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे मुलायम सिंह यादव की 1991 के लोकसभा चुनाव में जलालपुर के नरेंद्र देव इंटर कालेज में रैली प्रस्तावित थी। नेताजी जनता दल के प्रत्याशी राम अवध के चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे थे। रैली के दिन मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। पूरा परिसर पानी से भर गया ।

By omkar verma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 01 Apr 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
'चाहे जो हो हेलीकॉप्टर उतारो', जब Mulayam Singh Yadav ने भीगते हुए सभा को किया था संबोधित

ओमकार वर्मा, अंबेडकरनगर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे मुलायम सिंह यादव की 1991 के लोकसभा चुनाव में जलालपुर के नरेंद्र देव इंटर कालेज में रैली प्रस्तावित थी। नेताजी जनता दल के प्रत्याशी राम अवध के चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे थे। रैली के दिन मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। पूरा परिसर पानी से भर गया।

टेंट, कुर्सी व मंच तितर-बितर हो गया। सपा के फाउंडर सदस्य राजितराम यादव ने बताया कि रैली का समय 11 बजे निर्धारित था। मौसम को देख सभी मायूस थे कि नेताजी का हेलीकाप्टर एक बजे के करीब दिखाई दिया।मुलायम सिंह का भाषण सुनने के लिए उमड़ी भीड़ शोर मचाने लगी। हेलीकाप्टर उतरने के बजाय बारिश में ऊपर चक्कर काटने लगा। पायलट हेलीकाप्टर उतारने के लिए तैयार नहीं था।

'चाहे जो हो हेलीकाप्टर उतारो'

नेताजी ने कहा कि चाहे जो हो हेलीकाप्टर उतारो। करीब आधा घंटा चक्कर लगाने के बाद हेलीकाप्टर उतरा। नेताजी ने छाता नहीं लगाया, भीगते हुए मंच पर चढ़ गए। छाता लगाए लोग नेताजी को भींगते हुए भाषण देता देखकर सभी ने छाता बंद कर लिया और भीगकर भाषण सुना।

वहीं हेलीकाप्टर का पेट्रोल कम हो गया, जब तक प्रशासन पेट्रोल की व्यवस्था करता नेताजी लगातार भाषण देते रहे। 40 मिनट का कार्यक्रम तीन घंटे में खत्म हुआ। जनता भीगने और बीमार होने की आशंका छोड़ नेताजी को सुनती रही। इसके बाद नेताजी रवाना हो गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें