Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहराइच में बकरी का शिकार करने आया भेड़िया, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला; वन विभाग ने दर्ज किया मुकदमा

बहराइच में एक भेड़िया बकरी का शिकार करने के चक्कर में ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। ग्रामीणों ने भेड़िये को पीट-पीटकर मार डाला। वन विभाग ने भेड़िये के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वन अधिकारी ने बताया- भेड़िये ने किसी भी इंसान पर हमला नहीं किया था। वन विभाग ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
बहराइच में बकरी का शिकार करने आया भेड़िया, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

संवाद सूत्र, महसी/गंभीरवा बाजार (बहराइच)। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में राम गांव थाना के तमाचपुर गांव में देर रात एक भेड़िया पहुंच गया। उसने बकरी पर हमला कर निवाला बना लिया। बकरी के चिल्लाने पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने भेड़िया को पीटकर मार डाला। वन विभाग ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पैनल गठित किया है।

बीते दो सप्ताह से भेड़िए का कोई हमला सामने नहीं आया था। इसी बीच शनिवार की देर रात भेड़िया सदर रेंज के राम गांव थाना क्षेत्र के तमाचपुर गांव पहुंच गया। भेड़िया ने एक बकरी को निवाला बना लिया।

वन अधिकारियों ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

बकरी के शिकार के दौरान काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुए। सभी ने भेड़िया को पीटकर मार डाला। सूचना रेंज कार्यालय में दी गई। डीएफओ अजीत प्रताप सिंह और वन क्षेत्राधिकारी मोहम्मद साकिब मौके पर पहुंचे। उन्होंने भेड़िया के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कार्यालय भेजवाया।

डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों ने भेड़िया को हमला कर मार डाला है। भेड़िया ने बकरी का शिकार किया था। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भेड़िए ने किसी आम आदमी पर हमला नहीं किया है। वहीं वन विभाग ने अज्ञात पर रेंज केस भी दर्ज किया है। मालूम हो कि अब तक पांच भेड़िया पकड़े गए हैं।

इसे भी पढ़ें: यूपी के DGP प्रशांत कुमार का बड़ा फैसला, पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर लगाई एक माह की रोक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें