Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटी के अफेयर से परेशान प‍िता बना जल्‍लाद, रात के 2 बजे खींचकर ले गया कब्र‍िस्‍तान और दे दी खौफनाक मौत

यूपी के बल‍िया में ऑनर क‍िल‍िंग का मामला सामने आया है। बेटी के अफेयर से खफा होकर एक प‍िता जल्‍लाद बन गया। उसने अपनी ही बेटी को कब्र‍िस्‍तान में ले जाकर मौत के घाट उतार द‍िया। इसके बाद शव को नाले में फेंक द‍िया। पुल‍िस ने बीते 13 अगस्‍त को शव को बरामद क‍िया था। जांच के बाद पुल‍िस ने युवती के प‍िता को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।

By Sanjay Kumar Pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
प‍िता ने कब्र‍िस्‍तान में ले जाकर बेटी को दी मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, नगरा (बलि‍या)। यूपी के बल‍िया में बीते 13 अगस्‍त को युवती की हत्‍या का प‍िता ने पर्दाफाश कर द‍िया है। युवती की हत्‍या क‍िसी और ने नहीं बल्‍क‍ि उसके प‍िता ने ही की थी। पुल‍िस की पूछताछ में प‍िता ने हत्‍या की स्‍वीकार की है। पुल‍िस ने उसे ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। 

गड़वार पुलिस ने 13 अगस्त को पखनपुरा नहर की पुलिया में एक युवती का शव बरामद किया था। पुलिस ने आसपास के गांवों में पूछताछ की तो लोगों ने युवती को पकड़ी हरख बसंत गांव का होना बताया। पुलिस को मामला ऑनर किलिंग लगा। पुलिस इसी दृष्टिकोण से गांव में जांच करती रही। कई लोगों से गोपनीय तरीके से जानकारी की।

पुल‍िस को क्‍यों हुआ घरवालों पर शक? 

युवती के मौत के बाद भी स्वजन कोई शिकायत लेकर नहीं पहुंचे तो पुलिस का शक और भी पक्का हो गया कि युवती की हत्या उसके घरवालों ने ही की है। पुलिस ने शन‍िवार को युवती के पिता निबाहन वर्मा को ग‍िरफ्तार कर पूछताछ की।

बेटी के अफेयर से खफा था प‍िता    

युवती के पिता ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उनकी बेटी का एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मना करने के बाद भी वह नहीं मान रही थी और युवक से चोरी-चुपके मिल रही थी। इसको लेकर घर के लोग परेशान थे, इसलिए 11 अगस्त की देर रात दो बजे पकड़ी हरखबसंत गांव के सामने कब्रिस्तान में ले जाकर धारदार हथियार से उसका गला काटकर हत्या कर दी।

पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार 

हत्‍या के बाद शव को नाले में ले जाकर फेंक दिया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गड़वार मूलचंद चौरसिया ने बताया कि हत्यारोपित को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है। पुलिस की जांच में कई तथ्य सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: UP News: शादी तय होने से नाराज मौसा ने कर दी युवती की हत्या, दो साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग