Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly News: मकान को लेकर इतना बढ़ गया विवाद, पीट-पीटकर कर डाली हत्या; सिर में मिले चोट के निशान

बरेली के कैंट इलाके में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक के साले का आरोप है कि कुछ लोग उनके मकान पर कब्जा करना चाहते थे और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे। पुलिस ने शिकायत के आधार पर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है और उनकी तलाश शुरू कर दी है।

By Rajnesh Saxena Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 22 Sep 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
कैंट में पीट-पीटकर युवक की हत्या - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बरेली। कैंट की प्रकाश कालोनी में पीट-पीटकर की गई नरेश की हत्या के मामले में छह लोगों पर प्राथमिकी लिखी गई है। मृतक नरेश के साले का आरोप है कि आरोपित उनके मकान पर कब्जा करना चाहते थे। इसके लिए दबाव बना रहे थे। ऐसा नहीं करने पर जान से मारे की धमकी देते थे।

आरोप है कि शनिवार रात करीब 10 बजे नरेश अपने घर से पान मसाला खरीदने के लिए निकले। उसी वक्त आरोपितों ने घेरकर पीटना शुरू कर दिया। हत्या के बाद आरोपित फरार हो गए। मामले में नरेश के साले राजीव सिंह के शिकायती पत्र पर कैंट पुलिस ने प्राथमिकी लिख ली है।

भोजीपुरा के मुड़िया चेतराम निवासी राजीव सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी बहन ने उन्हें बुलाया था। बताया था कि मुहल्ले के ही कुछ दबंग शिवा, सर्वेश, राजुकमार, कमल, गुलशन व मोनू उनका मकान बेचने के लिए डराते धमकाते हैं।

कहते हैं यदि उन्होंने मकान नहीं बेचा आरोपित उन्हें जान से मार देंगे और मकान पर कब्जा कर लेंगे। आरोप है कि रात करीब 10 बजे नरेश पड़ोस की ही दुकान से पान मसाला खरीदने गए थे। शालोम स्कूल के पास मंदिर के सामने खड़े शिवा, सर्वेश, राजुकमार, कमल, गुलशन व मोनू ने जब नरेश को वहां से गुजरते देखा तो आरोपितों ने नरेश के साथ गाली गलौच करना शुरू कर दिया।

विरोध किया तो वे सभी हमलावर हो गए। सभी ने मिलकर उन्हें जमकर पीटा। गली में गिरने के बाद भी आरोपित लात घूसों से पीटते रहे। स्थानीय लोगों ने चीख पुकार की आवाज सुनी तो नरेश की पत्नी को बताया। राजीव का कहना हैं कि जब वह सभी बाहर आए तो उन्होंने देखा कि सभी आरोपित नरेश को पीट रहे थे। जब तक उन्हें बचा पाते तक तब नरेश की मृत्यु हो गई थी।

इसके बाद डायल 112 को सूचना दी गई। डायल 112 नरेश को लेकर जिला अस्पताल पहुंची। वहां पर डाक्टरों ने नरेश को मृत घोषित कर दिया। कैंट इंस्पेक्टर राजेश कुमार का कहना हैं कि स्वजन की ओर से मिले शिकायती पत्र के आधार पर शिवा, सर्वेश, राजुकमार, कमल, गुलशन व मोनू के विरुद्ध प्राथमिकी लिख ली गई है। सभी आरोपितों की तलाश जारी है।

सिर में मिले चोट के निशान

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट के निशान लगे हैं। सिर में चोट लगने की वजह से ही नरेश की मृत्यु का अनुमान लगाया जा रहा हैं। हालांकि, उनका बिसरा भी सुरक्षित किया गया है। जिससे मृत्यु का कारण और भी स्पष्ट हो सके।

ई-रिक्शा चलाकर पालते थे परिवार

मृतक नरेश के मामा राजपाल ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन धनवती की शादी अलीगंज के नन्हे के साथ की थी। जब नरेश कुछ ही वर्ष का था तो उनके पिता की मृत्यु हो गई। इसके बाद वह नरेश को अपने साथ फरीदपुर के हरेरपुर गांव ले गए। वहीं पर उनका पालन पोषण किया। पिछले कुछ वर्षों से नरेश प्रकाश कालोनी में आकर रहने लगे थे। ई-रिक्शा चलाकर परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। नरेश की बेटी तीन साल और बेटा एक साल का है।

स्वजन की ओर से दिए गए शिकायती पत्र पर छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी लिख ली गई है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार किया जाएगा।  - राजेश कुमार, इंस्पेक्टर कैंट।