Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में GDA की बल्ले-बल्ले, दो दिन में धड़ाधड़ बेचे 42 प्लॉट; अथॉरिटी की झोली में आए 140 करोड़ रुपये

Ghaziabad Development Authority की ओर से आयोजित प्लॉट नीलामी में 42 प्लॉट बिके जिससे प्राधिकरण को 140 करोड़ रुपये की आय हुई। इंदिरापुरम में 10 वर्ग मीटर का व्यवसायिक प्लॉट 10 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर में बिका जबकि प्रताप विहार में 76 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से प्लॉट बिका। मधुबन बापूधाम में औद्योगिक प्लॉट 45500 रुपये प्रति वर्ग मीटर की उच्चतम बोली पर बेचा गया।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 22 Sep 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
प्लॉट खरीदने के लिए बोलीदाताओं ने नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से आवासीय, व्यवसायिक, औद्योगिक प्लॉट की नीलामी के लिए दो दिन बोलीदाताओं ने खरीदारी के लिए उत्साह के साथ बोली लगाई। प्राधिकरण के 175 प्लॉट में 42 को खरीदार मिले, जिससे जीडीए को 140 करोड़ रुपये की आय हुई।

इंदिरापुरम में करीब 10 वर्ग मीटर का व्यवसायिक प्लॉट 10 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर में बोली लगाकर खरीदा गया, जिसकी शुरुआती कीमत एक लाख 26 हजार रुपये थी। पहले दिन हिंदी भवन में जीडीए की ओर से प्लॉट खरीदने के लिए बोलीदाताओं ने देर शाम तक नीलामी प्रक्रिया में प्रतिभाग किया।

जीडीए कार्यालय परिसर में हुई नीलामी प्रक्रिया

दूसरे दिन जीडीए कार्यालय परिसर में नीलामी प्रक्रिया आरंभ हुई। बोलीदाताओं ने व्यवसायिक, औद्योगिक और ग्रुप हाउसिंग प्लॉट खरीदने के लिए नीलामी प्रक्रिया में होड दिखाई दी, जिससे प्राधिकरण के वारे-न्यारे हुए। इंदिरापुरम में करीब 10 मीटर का व्यावसायिक प्लॉट 10 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर में बिका।

प्रताप विहार में 76 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर बिका प्लॉट

प्रताप विहार के ग्रुप हाउसिंग की 49,050 रुपये की शुरुआती कीमत थी, जिसे बोलीदाताओं ने एक के बाद एक बोली लगाते हुए 76 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर खरीदा। मधुबन बापूधाम में औद्योगिक प्लॉट की शुरुआती कीमत 25,600 रुपये रखी गई थी, जो दूसरे दिन 45,500 रुपये प्रति वर्ग मीटर की उच्चतम बोली पर बेचा गया।

जीडीए के अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि दोनों दिन नीलामी में कुल 42 आवासीय, व्यवसायिक, ग्रुप हाउसिंग और औद्योगिक प्लॉट की बिक्री हुई है, जिससे प्राधिकरण को 140 करोड़ रुपये की आय हुई। उन्होंने बताया कि आगामी नीलामी प्रक्रिया की तिथि भी योजना बनाकर जल्द तय की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद में 'पहले आओ-पहले पाओ' स्कीम में बिके 127 फ्लैट, GDA को मिले 30 करोड़ रुपये

गाजियाबाद में 20 करोड़ का प्लॉट भूल गया GDA, लैंड ऑडिट में हुआ खुलासा; अब कराया कब्जा मुक्त