Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, 50 से ज्यादा अवैध दुकानों को किया गया ध्वस्त

लोनी नगर पालिका परिषद ने अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया। राशिद अली गेट से लोनी तिराहा और लोनी तिराहा से गाजियाबाद मार्ग कस्बा चौकी तक कई किलोमीटर के दायरे में अवैध रूप से बनी दुकानों को हटाया गया। कार्रवाई से एक दिन पहले दुकानदारों को चेतावनी दी गई थी। इस कार्रवाई से रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों को राहत मिली है।

By Hasin Shahjama Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:37 AM (IST)
Hero Image
अतिक्रमण हटने से लोगों को राहत मिलेगी। फाइल फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, गाजियाबाद। लोनी नगर पालिका परिषद की ओर से राशिद अली गेट से लोनी तिराहा और लोनी तिराहा से गाजियाबाद मार्ग कस्बा चौकी तक कई किलोमीटर के दायरे में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। लोगों ने सड़क पर अवैध रूप से अस्थायी दुकानें बना ली थीं। अतिक्रमण हटने के बाद राहगीरों को राहत मिली है।

एक दिन पहले दी गई थी चेतावनी

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी केके मिश्रा ने बताया कि कार्रवाई से एक दिन पहले सभी लोगों को खुद ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी किसी ने अतिक्रमण नहीं हटाया। सोमवार को सफाई निरीक्षक संजीव अवाना टीम के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचे।

अतिक्रमण से लग रहा था जाम

कुछ लोगों ने बुलडोजर चलने का विरोध किया लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सभी शांत हो गए। पालिका ने 50 से ज्यादा अवैध दुकानों को ध्वस्त कर दिया। अतिक्रमण की वजह से शहर की सड़कों पर जाम की स्थिति बन रही थी।

लोग काफी दिन से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे थे। अतिक्रमण हटाने के बाद पुलिस को पत्र लिख दिया गया है। जिससे पुलिस अतिक्रमण पर निगरानी रख सके। यदि दोबारा से अतिक्रमण होता तो फिर से कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण के सामान जो जब्त कर लिया है।

ये भी पढ़ें-

खाने में थूक मिलाने वालों पर लगे रासुका, गाजियाबाद में हुई हिंदू संगठनों की महापंचायत

पाइप लाइन मार्ग पर कूड़ा डालने पर रोक लगाने की मांग की

उधर, क्षेत्रीय ग्रामीण जनता विकास संघर्ष समिति के सदस्यों ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने पाइप लाइन मार्ग स्थित भिक्कनपुर गांव के पास कूड़ा डालने पर रोक लगाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कूड़े से 16 गांव के लोग परेशान हैं। शिकायत करने के बाद भी समस्या का अब तक समाधान नहीं किया गया। उन्होंने डंपिंग ग्राउंड का निरीक्षण करने की मांग की।

जिलाधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनकी समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान समिति अध्यक्ष चौधरी आजाद प्रमुख, शिवराज सिंह त्यागी, नितिन, कृष्णदेव आर्य, बृजपाल सिंह, केके.त्यागी, दक्ष नागर,बूटन त्यागी, सूरज आदि मौजूद रहे।