Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यति के बयान पर बवाल: गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में होगी अहम बैठक, पुलिस ने 10 आरोपित दबोचे

विवादित बयान देने के मामले में यति नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया है। कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि यति नरसिंहानंद द्वारा दिए गए बयान से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। यति के बयान से सांप्रदायिक तनाव बढ़ने की आशंका है।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
यति नसिंहानन्द के बयान पर शुरू हुआ बवाल थम नहीं रहा है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। डासना देवी मंदिर के महंत यति नसिंहानन्द के बयान पर शुरू हुआ बवाल थम नहीं रहा है। आज देवी मंदिर में हिन्दू संगठनों की बैठक बुलाई गयी है। बैठक में मंदिर के संतों के साथ संगठन प्रतिनिधियों की बैठक होगी।

दूसरी ओर, डासना में शुक्रवार रात से तनाव बना हुआ है। पुलिस शीघ्र जिले में प्रदर्शन करने वालों पर कार्रवाई शुरू की है। पुलिस ने कोतवाली और वेव सिटी थानाक्षेत्र में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। आज भी कैला भट्ठा, डासना और मसूरी में पुलिस बल तैनात किया गया है।

यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी को लेकर असमंजस

यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी को लेकर असमंजस बना हुआ है। पुलिस अधिकारी दावा कर रहे हैं कि यति हिरासत में नहीं है। हालांकि यति नरसिंहानंद और उनके शिष्य अनिल यादव दोनों मंदिर में नहीं हैं और न ही दोनों पुलिस हिरासत में हैं।

पुलिस ने पूरे मामले में संवेदनशील इलाकों में निगरानी बढ़ा दी है। डीसीपी देहात सुरेंद्र नाथ तिवारी के मुताबिक डासना देवी मंदिर के पास शुक्रवार देर रात पुलिस पर पथराव करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने कोतवाली इलाके से रवि गौतम, अरविंद गौतम, कपिल गौतम, अर्जुन कुमार और हाशिम को गिरफ्तार किया है। वेव सिटी थाना पुलिस ने आमिर, शहजाद, साजिद, शोएब और असलम को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद में लगी धारा 163, पैगंबर पर यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी से बढ़ा तनाव; 150 पर FIR दर्ज

लोनी और ट्रांस हिंडन में भी पुलिस रही सतर्क

यति के बयान के बाद हुए बवाल के बाद ट्रांस हिंडन जोन और लोनी में भी पुलिस अलर्ट पर रही। क्विक रेस्पांस टीम का गठन कर तैनात किया गया। पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन निमिष पाटील ने बताया कि जोन में 34 क्यूआरटी बनाई गई हैं। जो क्षेत्र में तैनात की गई हैं।

सभी सहायक पुलिस आयुक्त अपने अपने सर्किल में भम्रणशील रहे। थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी क्षेत्र में मुस्तैद हैं। खुफिया विभाग भी सक्रिय है। पल पल की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।

आजाद समाज पार्टी ने पुलिस ऑफिस पर प्रदर्शन किया

आजाद समाज पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हापुड़ रोड स्थित पुलिस ऑफिस पर प्रदर्शन किया। पार्टी नेता सतपाल चौधरी ने कहा कि पुलिस ने यदि 48 घंटे में यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार नहीं किया तो सड़क पर आंदोलन किया जाएगा।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद चंद्रशेखर को भी गाजियाबाद बुलाने के लिए कार्यकर्ता प्रयास कर रहे हैं। इस मौके पर अर्चना गौतम, कपिल आजाद, मनोज जाटव, अफजल सैफी, पुष्पेंद्र, राहुल छजलाना, एनडी खान, सुशील प्रधान सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें