Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिना टायर जीटी रोड में दौड़ाया सरकारी शव वाहन, ड्राइवर की हरकत देख सभी रह गए सन्न; अब अधिकारी भी चुप

कानपुर में स्वास्थ्य विभाग के एक चालक ने बिना टायर के शव वाहन को जीटी रोड पर दौड़ा दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। चालक मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चला रहा था और उसने दूसरे वाहन चालकों की चेतावनी को भी नजरअंदाज कर दिया। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है।

By ritesh dwivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
बिना टायर जीटी रोड में दौड़ाया सरकारी शव वाहन

जागरण संवाददाता, कानपुर। टायरों के बिना वाहन का चलना मुश्किल हो जाता है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के चालक ने बिना टायर केवल रिम के सहारे शव वाहन को जीटी रोड पर दौड़ा दिया। जिसने भी यह दृश्य देखा, वह हैरान हो गया। दूसरे वाहन चालकों ने उसे जानकारी देने का प्रयास किया, लेकिन मोबाइल पर बात करते हुए चालक ने ध्यान नहीं दिया।

शनिवार दोपहर करीब एक बजे चौबेपुर की ओर से उर्सला अस्पताल सरकारी शव वाहन जा रहा था। वाहन में मेडिकल हेल्थ एंड फेमली वेलफेयर डिपार्टमेंट उत्तर प्रदेश सरकार लिखा हुआ था। वाहन का जीटी रोड में रास्ते में कहीं टायर पंचर हो गया था, लेकिन चालक टायर बदलने के बजाए पंचर वाहन को ही दौड़ाने लगा।

जिससे टायर कटकर रिम से बाहर हो गया, इसके बाद भी चालक ने वाहन को नहीं रोका। चालक गुरुदेव चौराहे से रावतपुर के आगे तक रिम के सहारे ही शव वाहन को दौड़ाता रहा।

सड़क होती रही क्षतिग्रस्त

लोहे के रिम से जीटी रोड कई स्थानों पर टूट रहा था, लेकिन चालक कई किलोमीटर तक शव वाहन को भगाता रहा। चालक ने बताया कि उसका टायर पंचर हो गया था, स्टेपनी नहीं है। वाहन नंबर से आनलाइन देखने पर पता चला कि वाहन का फिटनेस प्रमाण पत्र भी समाप्त हो चुका है। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली।

एआरटीओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह ने बताया कि चालक ने बिना फिटनेस के सरकारी वाहन चलाया और रोड सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है। इस मामले में विभागीय स्तर से कार्रवाई सुनिश्चित होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: SDM के पेशकार ने ली पचास हजार की रिश्वत, IAS रोशन जैकब ने कर दिया निलंबित; कई और अधिकारियों पर भी गिरी गाज

इसे भी पढ़ें: SC-ST एक्ट के दुरुपयोग पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, यूपी सरकार को निगरानी तंत्र विकसित करने का निर्देश