Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर ने फोन पर ही दे दिया तीन तलाक, ससुरालीजन भी करते थे मारपीट; मामला दर्ज

कानपुर जिले से दहेज के लिए अत्याचार का एक मामला सामने आया है। यहां एक विवाहिता को अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसके पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने मूलगंज थाने में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से शिकायत की। उनके आदेश के बाद मूलगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

By akash shakya Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
अतिरिक्त दहेज न मिलने पर पति ने फोन पर दिया तीन तलाक

जागरण संवाददाता, कानपुर। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मायके गई विवाहिता को पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। घटना के बाद मूलगंज थाने में शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने मामले की शिकायत की। जिनके आदेश के बाद मूलगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

रिजवाना के अनुसार, सितंबर 2019 को उनका विवाह रूमान उर्फ सोनू निवासी रोटी वाली गली मूलगंज से हुआ था। शादी के बाद से ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपये की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। बीते तीन सितंबर को भाई और चार सितंबर को भाभी की मौत होने पर मायके गई थी।

यह भी पढ़ें- UP Crime : साइबर सेल के हत्थे चढ़े 7 युवक, जब बैग खोलकर देखा तो निकले 46 ATM कार्ड

दहेज की मांग को लेकर दबाव

आरोप है कि इस बीच पति फोन कर अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपये की मांग को लेकर दबाव डालते थे। 17 सितंबर को पति ने फोन कर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। विरोध करने पर पति ने फोन पर ही उन्हें तीन तलाक दे दिया।

मूलगंज थाना प्रभारी रिकेश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: महिला डॉक्टर के नाम पर लिया डेढ़ करोड़ का लोन, 2 साल बाद आया बैंक का नोटिस; खुलासा होने पर रह गई दंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें