Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

64 की उम्र में 25 जैसा फील... इजराइल की तकनीक; जवानी लौटाने वाली मशीन के नाम पर 500 को ठगा; पार्टनर भी झांसे में आई

कानपुर में एक कंपनी ने लोगों को फिट और तंदुरुस्त रखने के बजाय उनकी उम्र घटाने का झूठा दावा कर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की। कंपनी ने 500 से ज्यादा लोगों से ठगी की है। आरोपित दंपती ने लोगों को बताया कि इजराइल के वैज्ञानिकों की तकनीक से वह आक्सीजन थेरेपी देकर 64 साल के व्यक्ति को 25 साल का बना देंगे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By atul mishra Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Sun, 22 Sep 2024 06:16 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, कानपुर। लोगों को फिट और तंदुरुस्त रखने के बजाय उनकी उम्र घटाने का झूठा दावा करने वाली कंपनी ने साकेत नगर में आफिस खोलकर न केवल अपने पार्टनर के साथ लाखों की धोखाधड़ी की। बल्कि जनता का 35 करोड़ रुपया हड़प लिया।

कंपनी की पार्टनर रेनू सिंह चंदेल ने आरोपित दंपती के खिलाफ किदवई नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़िता का कहना है कि आरोपित दंपती ने 500 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है।

स्वरूप नगर निवासी रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि इलाके के राजीव कुमार दुबे ने पत्नी रश्मि के साथ साकेत नगर में रिवाइवल वर्ल्ड के नाम से कंपनी खोली थी। जिसका प्रचार प्रसार करते हुए उन्होंने लोगेां को बताया कि इजराइल के वैज्ञानिकों की तकनीक से वह आक्सीजन थेरेपी देकर 64 साल के व्यक्ति को 25 साल का बना देंगे।

इसके लिये उन्हेांने छह हजार में 10 बार और 90 हजार में दो माह तक ट्रीटमेंट देने का झांसा दिया। रेनू का आरोप है कि उन्हेांने लोगों को फर्जी दस्तावेज दिखाकर यह भी बताया कि यह मशीन 25 करोड़ की मंगवाई गई है।

आरोपित दंपती ने उनका करीब 10.75 लाख और जनता का करीब 35 करोड़ रुपया हड़प लिया है वीजा बनवाने के बाद से दोनों विदेश भागने की फिराक में हैं। किदवई नगर थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है,फिलहाल आरोपित दंपती के विदेश भागने की बात सामने नहीं आई है।

मशीन का पाइप फटने से बाल-बाल बचे थे लोग

रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि आरोपित राजीव कुमार दुबे और उनकी पत्नी रश्मि ने लोगेां को ट्रीटमेंट देने के लिये डॉक्टर और ट्रेंड स्टाफ रखने की बात कही थी लेकिन उसे नहीं रखा। एक बार मशीन का पाइप फट गया था जिससे लोगों के ऊपर सफेद पाउडर गिर गया जिससे लोग डर गए।