Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur Kheri News: विवाहिता को मारपीट कर दिया तलाक, पुल‍िस ने छह पर दर्ज क‍िया केस

यूपी के लखीमपुर में विवाहिता को मारपीट कर तलाक दे द‍िया। विवाहिता के तीन बच्चे हैं। घर से निकालते समय उसकी सास व नंदे और नंदोई ने कहा कि अब इस घर में तुम्हारा कोई ठिकाना नहीं है। अगर तुमने या तुम्हारे घरवालों ने कोई कार्यवाही की तो तुम्हें हम जान से मार देंगे। पुल‍िस ने मामले में छह लोगों के खि‍लाफ केस दर्ज कि‍या है।

By swetank shankar Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 07 Oct 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
पुल‍िस ने छह लोगों के खि‍लाफ दर्ज क‍िया केस।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, मोहम्मदी (लखीमपुर)। ग्राम मथना की नसीब जहां पुत्री बन्ने खां ने पुलिस को दी गई तहरीर मे बताया कि उसका विवाह चार मई 2014 को गांव के ही सरफराज पुत्र निसार के साथ कुछ दान दहेज देकर मुस्लिम रीति रिवाज से हुआ था। शादी के बाद पता चला कि विवाहिता की सास ने उसके पति की पूरी जमीन अपने नाम करा ली व कुछ दिनों बाद से ही उसके पति व उसकी माता सलमा व तीनों नंद रिहाना, रिजवाना, रुखसाना व नंदोई इरशाद खान उर्फ कुंजा पुत्र नौशाद खान निवासी उपरोक्त द्वारा कम दहेज को लेकर उसको प्रताड़ित करने लगे।

शादी के बाद से ही उसके पति व परिवार के लोग नगद एक लाख रुपये की मांग करते रहते थे। समय-समय पर उसके परिवार वालों ने नगद पैसा व भैंस बकरी आदि भी दी, लेकिन उसका उत्पीड़न बंद नहीं हुआ। एक अक्टूबर को दिन के लगभग तीन बजे उसके पति ने उसको मारपीट करते हुए तलाक देकर घर से भगा दिया, जिसमें उसके शरीर पर काफी गंभीर चोटें आई व उसकी सास व नंद उसके पति से बराबर कई दिनों तक गाली-गलौज व मारपीट करवाती रही और कहती रहीं कि इसको तुम छोड़ दो। हम तुम्हारी दूसरी शादी करा देंगे।

पति ने तलाक देकर घर से निकाल दिया विवाहिता के तीन बच्चे हैं। घर से निकालते समय उसकी सास व नंदे और नंदोई ने कहा कि अब इस घर में तुम्हारा कोई ठिकाना नहीं है। अगर तुमने या तुम्हारे घरवालों ने कोई कार्यवाही की तो तुम्हें हम जान से मार देंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें