Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SC/ST आरक्षण में क्रीमीलेयर के मुद्दे पर मायावती ने सपा-कांग्रेस पर फ‍िर बोला हमला, कहा- भाजपा का रवैया चिंताजनक

बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर से एससी/एसटी आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के मुद्दे को लेकर एक्‍स पर पोस्‍ट क‍िया है। उन्‍होंने कहा क‍ि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध जन अपेक्षा के अनुसार पुरानी व्यवस्था बहाल रखने के लिए केंद्र सरकार ने अभी तक भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। यह अति दुखद व चिंताजनक है।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 23 Aug 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी अध्‍यक्ष मायावती।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से एससी/एसटी आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के मुद्दे को लेकर भाजपा, सपा और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि एससी/एसटी आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर का नया नियम लागू करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध जन अपेक्षा के अनुसार पुरानी व्यवस्था बहाल रखने के लिए केंद्र सरकार ने अभी तक भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। यह अति दुखद व चिंताजनक है।

एक्स पर मायावती ने लिखा कि 21 अगस्त के भारत बंद के बावजूद अगर केंद्र सरकार इसमें जरूरी सुधार के लिए गंभीर नहीं है तो यह सोचने वाली बात है। पहले कोर्ट में लचर पैरवी और अब उसको लेकर संविधान संशोधन बिल नहीं लाने से साबित होता है कि बीजेपी का एससी/एसटी आरक्षण विरोधी रवैया पूर्व की तरह बरकरार है।

'दोनों ही पार्टि‍यां और इनके गठबंधन एक ही थैली के चट्टे-बट्टे'   

उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में कांग्रेस, सपा व इनके आइएनडीआइए गठबंधन की भी चुप्पी उतनी ही घातक है। एससी/एसटी वर्गों के सही हित, कल्याण व उत्थान के मामले में दोनों ही पार्टियां व इनके गठबंधन एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। इन वर्गों का हित अंबेडकरवादी बीएसपी में ही सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें: भारत बंद को लेकर मायावती का BJP के साथ सपा-कांग्रेस पर न‍िशाना, SC/ST आरक्षण को निष्क्रिय बनाने का लगाया आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें