Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मथुरा में DVVNL की कार्रवाई से मची खलबली; ताबड़तोड़ कनेक्शन कटने से कई घरों में छाया अंधेरा, 52 पर केस

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम अब अपने राजस्व को भरने में जुटा हुआ है। मथुरा जिले में शनिवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई से खलबली मची रही। बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। वहीं छोटे बकाएदारों को चेतावनी दी गई है। गांव में चोरी से बिजली चलाने वालों पर केस दर्ज कराया गया है। कनेक्शन काटने से कई घरों में अंधकार छा गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:48 AM (IST)
Hero Image
मथुरा: गांव कारब में बकाएदारों के कनेक्शन कटवाते एसडीओ सचिन द्विवेदी दाएं। फोटो सौजन्य से डीवीवीएनएल

जागरण संवाददाता, मथुरा। बड़े बकाएदारों और अधिक लाइन लास वाले क्षेत्रों में बिजली अधिकारियों ने अभियान को तेज कर दिया है। गांव कारब में 13 लाख रुपये के बकाए पर 100 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। एक साथ एक गांव में यह कार्रवाई बड़ी है। इससे कई घरों में अंधेरा छा गया।

ग्रामीण बकाया जमा करने में जुट गए हैं। इसके अलावा जिलेभर में चलाए गए चेकिंग अभियान में कई लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है। 52 से अधिक प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम राजस्व वसूली पर जोर दे रहा है। इसी के तहत जिले में सभी उपकेंद्रों के अधिकारी अभियान चला रहे हैं। एसडीओ सचिन द्विवेदी शनिवार की सुबह टीम के साथ पचावर उपकेंद्र पर पहुंचे। यहां बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया। गांव के करीब 100 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए।

जिनके कनेक्शन काटे, उन पर 13 लाख रुपया बकाया

एसडीओ सचिव द्विवेदी ने बताया, जिनके कनेक्शन काटे गए हैं उन पर 13 लाख रुपये बकाया था। अन्य छोटे बकाएदार भी हैं, जिनको भी बिल जमा करने को कहा गया है। फरह में आठ, बलदेव में पांच, कोसीकलां में चार, बरसाना में पांच, दतिया में पांच, लक्ष्मी नगर क्षेत्र में पांच, राया में चार, जयगुरुदेव क्षेत्र में तीन, वृंदावन में चार, छटीकरा में दो, कृष्णा नगर में दो, मसानी में पांच स्थानों पर बिजली चोरी होते मिली। टीमों ने कुल 849 कनेक्शन चेक किए। सभी के खिलाफ संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update UP: यूपी में गर्मी और उमस बढ़ी, बारिश पर लगा ब्रेक; कैसा रहेगा मौसम पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ेंः Weather Update: धूप ने देहरादून में किया परेशान, 72 घंटे में फिर बदलेगा उत्तराखंड का मौसम; येलो अलर्ट जारी

वॉटर वर्क्स कंपाउंड की भूमिगत केबिल में फाल्ट

भूतेश्वर स्थित वाटर वर्क्स कंपाउंड की भूमिगत केबिल में फाल्ट होने से यहां की बिजली गुल हो गई। दोपहर बाद नई केबिल डालकर आपूर्ति बहाल की गई। वाटर वर्क्स कंपाउंड में जलकल विभाग का नलकूप लगा है। इसी पानी की आपूर्ति शहर में टैंकरों से की जाती है। इसके आसपास सरकारी आवास में जलकल कर्मचारी रहते हैं। शनिवार की सुबह यहां भूमिगत केबिल में फाल्ट हो गया। दोपहर 12 बजे नई केबिल डालकर आपूर्ति बहाल की गई।