Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सपा मतलब समाप्त वादी पार्टी, राहुल देश के पहले गैर जिम्मेदार नेता प्रतिपक्ष', केशव प्रसाद मौर्य ने साधा निशाना

UP Politics डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को मुजफ्फरनगर में आड़े हाथाें लिया। उन्होंने कहा कि यूपी की सभी 10 सीटों पर उपचुनाव जीतेगा एनडीए। अब गांव दर गांव लखपति दीदी से पहचान बन रही है। युवा ओलिंपिक कामनवैल्थ और एशियन गेम्स में पदक जीत रहे हैं तो प्रदेश सरकार उन्हें नौकरी प्रदान कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 06 Oct 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को स्मृति चिह्न भेंट करते स्वामी ओमानंद महाराज साथ में कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार। जागरण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में पहली बार देश में गैर जिम्मेदार नेता प्रतिपक्ष हैं, जो प्रधानमंत्री के बारे में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हैं।

वहीं सपा के बारे में कहा कि गुंडों, माफिया और दुष्कर्मियों का संरक्षण करने वालों को अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई से दर्द होता है। सपा और कांग्रेस के झूठ को जनता समझ चुकी है। सपा को समाप्तवादी पार्टी जनता बना देगी।

सभी सीटों पर जीतेगी पार्टी उपचुनाव

आगामी उपचुनाव में सभी दस सीटों पर उपचुनाव में भाजपा और सहयोगी दल विजयी होंगे। यह विचार उन्होंने शनिवार को शुकतीर्थ के पंजाबी आश्रम में भाजपा युवा मोर्चा की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन एवं ग्राम चौपाल कार्यक्रम में व्यक्त किए। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम संविधान के रक्षक हैं, पुजारी हैं और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के अनुयायी हैं।

भ्रम फैलाकर बरगलाने में लगा विपक्ष

केशव प्रसाद ने कहा, कि विपक्ष ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भ्रम फैलाकर लोगों को बरगालाने का प्रयास किया था, लेकिन इनका झूठ उजागर हो चुका है, जनता सब समझ गई है। जनता को मालूम है कि वर्ष 2013 में मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगा किसकी सरकार में हुआ था। कहा कि दुष्कर्मी, भूमाफिया और गुंडों का संरक्षण सपा करती रही है, अब अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है तो अखिलेश यादव को दर्द होता है।

राहुल ने किया देशवासियों का अपमान

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिस तरह की अमर्यादित भाषा प्रधानमंत्री के बार में प्रयोग करते हैं, वह 140 करोड़ देशवासियों का अपमान है, यह भाषा बर्दाश्त करने लायक नहीं है। कहा कि जब राहुल गांधी के बारे में कोई सवाल उठता है तो अखिलेश को भी दर्द होता है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर से विजय यात्रा आरंभ हुई थी, लेकिन 2024 के चुनाव में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साजिश रची गईं, ताकि गरीब मां का बेटा तीसरी बार प्रधानमंत्री न बनने पाए, लेकिन जनता ने विपक्षी दलों को करारा सबक सिखाया और भाजपा नेतृत्व की सरकार बनवाई। इसके अलावा उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का भी गुणगान किया।

किसान को मिल रहा सम्मान

केशव प्रसाद ने कहा, कि 2014 से अब तक किसानों के खातों में 18 किस्त किसान सम्मान निधि की आ चुकी हैं, प्रत्येक किसान को 36 हजार रुपये मिले हैं। इसके अलावा नारी सशक्तिकरण, शिक्षा, चिकित्सा, गरीब कल्याण, कृषि और युवाओं के लिए अनेक योजनाओं का संचालन किया गया है। 

ये भी पढ़ेः Weather Update: उत्तराखंड में मानसून की विदाई के बाद कैसा है मौसम! सामने आया IMD का ताजा अपडेट

ये भी पढ़ेंः NIA Raids: जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मेहकार को एनआईए ने उठाया, पाकिस्तान के कुछ संगठनों को पहुंचा रहे थे सूचनाएं!

ये रहे मौजूद

इस दौरान कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव, कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी प्रांशुदत्त द्विवेदी एवं पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने भी विचार व्यक्त किए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें