Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Water Park in Noida, Ghaziabad: नोएडा-गाजियाबाद में हैं अच्छे वाटर पार्क, मौज-मस्ती करने के साथ गर्मी से छुटकारा पाने जाएं

Water Park in Noida and Ghaziabad अगर आफ नोएडा और गाजियाबाद में रहते हैं तो जरूर ही आप गर्मी से परेशान हो गए होंगे। तो इसीलिए आपको हम गर्मी से छुटकारा पाने के बारे में बता रहे हैं।

By Geetarjun GautamEdited By: Updated: Sat, 11 Jun 2022 04:02 PM (IST)
Hero Image
नोएडा-गाजियाबाद में हैं अच्छे वाटर पार्क, मौज-मस्ती करने के साथ गर्मी से छुटकारा पाने जाएं

नोएडा/गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। अगर आफ नोएडा और गाजियाबाद में रहते हैं, तो जरूर ही आप गर्मी से परेशान हो गए होंगे। तो इसीलिए आपको हम गर्मी से छुटकारा पाने के बारे में बता रहे हैं। दोनों शहरों में कई ऐसे वाटर पार्क हैं, जहां आप पूरे पूल में पड़े हुए या वाटर राइडिंग का आनंद उठा सकते हैं।

1. वर्ल्ड ऑफ वंडर (Worlds of Wonder)

यह वाटर पार्क नोएडा के ए सेक्टर-38 में स्थित है। इसे वर्ल्ड ऑफ वंडर के अलावा WOW भी कहते हैं। यह 10 एकड़ में फैला हुआ है। यहां आप दो तरह की सवारी कर सकते हैं, एक सूखी सवारी और दूसरी पानी की सवारी। यहां आप वाटर राइडिंग (पानी की सवारी) स्लाइडिंग के अलग ही मजे हैं, यहां तेज गति से पानी पर स्लाइड कर सकते हैं। साथ ही आपको यहां तैरने के लिए लेजी रिवर भी है। पार्क में कई एक्शन से भरपूर वाटर स्लाइड और स्प्लैश राइड हैं, जिनमें टर्बो टनल, रैपिड रेसर और एक जाइंट वेव पूल शामिल हैं, जो आपके अंदर के मजेदार प्रेमी को बाहर लाने में मदद करते हैं।

वाटर पार्क के खुलने का समय सुबह 11.00 बजे से शाम 07.00 बजे तक है। यह हर दिन खुलता है।

टिकट

वयस्क (130 सेमी और अधिक) - 899 रुपये प्रति व्यक्ति।

बच्चे (90cm -129cm) - 699 रुपये प्रति व्यक्ति।

वरिष्ठ नागरिक – 399 रुपये प्रति व्यक्ति।

वीकेंड और छुट्टियों पर 100 रुपये का शुल्क बढ़ जाता है।

2. वर्ड्स आफ वंडर वाटर पार्क

यह वाटर पार्क नोएडा के सेक्टर-18 स्थित ग्रेट इंडिया प्लेस (GIP) माल में स्थित है। यहां आप गर्मियों के समय आकर रोमांच का आनंद ले सकते हैं, यहां दोस्तों के साथ जाएं। यह 10 एकड़ के विशाल क्षेत्र में फैला है। इसमें 23 रोमांचक आकर्षण हैं। यह माल सेक्टर-18 मेट्रो के पास स्थित है।

टिकट के दाम-

बच्चे (90 सेमी-129 सेमी)

सोमवार-शुक्रवार 849 रुपये

शनिवार-रविवार 900 रुपये

वयस्क (130 सेमी और ऊपर):

सोमवार-शुक्रवार- 999 रुपये।

शनिवार-रविवार: 1200 रुपय।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए, सप्ताह के सभी दिनों में प्रति व्यक्ति 450 रुपये की एक फ्लैट दर ली जाती है। हालांकि, विशेष कीमत की पेशकश का लाभ उठाने के लिए एक वैध आईडी प्रूफ होना चाहिए।

3. ड्रिजलिंग लैंड वाटर पार्क

यह वाटर पार्क गाजियाबाद जिले में दुहाई के दिल्ली-मेरठ हाईवे से 8 किमी की दूरी पर स्थित है। इसमें 30 तरह के वाटर पार्क की खूबियां हैं। इसमें एक विशेष किड्स जोन है, जिसे विशेष रूप से बच्चों के लिए उनकी सुरक्षा के लिए डिजाइन किया गया है। अन्य सवारी जैसे रिवॉल्विंग टॉवर, वेव पूल, डिस्क कोस्टर आदि भी मौजूद हैं। यह सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलता है।

टिकट-

वयस्क- 550 रुपये

बच्चे- 450 रुपये

स्टैग एंट्री- 750 रुपये

(वीकेंड और सरकारी छुट्टियों पर बच्चों और वयस्कों के लिए कीमत 100 रुपये तक बढ़ जाती है)

4. एडवेंचर आइलैंड

यह वाटर पार्क दिल्ली के रोहिणी में मेट्रो वॉक मॉल के पास स्थित है। एडवेंचर आइलैंड दिल्ली का एक लोकप्रिय वाटर पार्क है। 60 एकड़ से अधिक में फैले इस पार्क को दो खंडों में बांटा गया है। इसमें आप फ्रीफॉल राइड्स, डिमोलिशन डर्बी, ट्विस्टर और फ्लिप-आउट सहित अन्य गतिविधियों का लुत्फ उठा सकते हैं। पार्क के खुलने का समय सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक है।

टिकट-

वयस्क- 650 रुपये

बच्चे- 550 रुपये

वरिष्ठ नागरिक- 350 रुपये

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें