Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greater Noida: पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसायटी के निवासियों का 'हल्लाबोल', बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना

Paramount Golf Forest society ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। यहां रह रहे लोगों ने आरोप लगाया कि बिल्डर द्वारा सुविधा में कटौती हो रही है। सोसाइटी में चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। लोगों ने ये भी आरोप लगाया कि खेल के मैदान बनाने की जगह बिल्डिंग बना दी गई है।

By Arpit Tripathi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 26 Aug 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
Noida News: सुविधाओं में हो रही लगातार कटौती-लोगों का आरोप। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। सूरजपुर साइट सी स्थित पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसायटी के निवासी बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। शनिवार रात निवासियों ने भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के पदाधिकारियों के साथ बिल्डर के खिलाफ पैदल मार्च भी निकाला।

कई बार की शिकायत लेकिन नहीं हुई सुनवाई-सोसायटीवासी

इस दौरान पुलिस (Greater Noida Police) भी मौजूद रही। निवासियों का आरोप है कि सुविधाओं में कटौती की जा रही है। बिल्डर अवैध निर्माण करा रहा है, सुरक्षा के ठोस इंतजाम नहीं है, चोरी की घटनाएं हो रही हैं। कई बार शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के किसान नेता बलराज भाटी ने बताया कि पैरामाउंट गोल्फ फारेस्ट सोसायटी के निवासी बिल्डर प्रबंधन की मनमानी के कारण कई वर्षों से परेशान है। निवासियों ने संगठन से संपर्क करअपनी समस्याओं को रखा। संगठन ने निवासियों के साथ मिलकर बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। उधर निवासी बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।

सोसायटी में चरमरा हुई सुरक्षा व्यवस्था

निवासियों का आरोप है कि सोसायटी में खेल के मैदान बनाने की जगह बिल्डर ने उस पर अवैध निर्माण कर दिया है। पाथवे पर अवैध तरीके से दुकान बना दी है। इन्हें बिल्डर बेच कर मोटी कमाई कर रहा है। सोसायटी में सुरक्षा व्यवस्था चरमरा गई है। आए दिन चोरी की घटनाएं होती है। मांग की कि सुरक्षा के लिए दूसरी एजेंसी को काम दिया जाए।

परिसर में करीब दो हजार परिवार रहते हैं। हर महीने करोड़ों रुपये का मेंटेनेंस निवासियों से वसूला जाता है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं मिलता है। इस बार में बिल्डर के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके पास मेंटेनेंस की जिम्मेदारी नहीं। उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: सुपरटेक के फंड में करोड़ों की गड़बड़ी की आशंका, EOW से जांच की मांग